जिला अस्पताल की व्यवस्थाएं दुरुस्त करने कलेक्टर श्री पुष्प ने बैठक ली

जिला अस्पताल की व्यवस्थाएं दुरुस्त करने कलेक्टर श्री पुष्प ने बैठक ली
जिला अस्पताल की बुनियादी समस्याओं पर रिपोर्ट बना रहे हैं
सहायक कलेक्टर सुश्री मीना को जिम्मेदारी दी गई
जिला अस्पताल की सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए नगर निगम की सफाई टीम
एजेंसी के अधिकारी आज से रोज सुबह हाजिरी लेंगे।
अच्छा काम करने वाला बनेगा ‘हीरो ऑफ द डे’, जिला अस्पताल में लगेगी फोटो

छिंदवाड़ा जिला अस्पताल में बिजली, पानी, सफाई, ओपीडी आदि की व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए कलेक्टर श्री मनोज पुष्प ने सोमवार शाम को कलेक्टोरेट के मिनी संवाद कक्ष में सभी संबद्ध हितधारकों और अधिकारियों की बैठक ली और जिला अस्पताल की व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के सख्त निर्देश दिए। सहायक कलेक्टर सुश्री तनुश्री मीना को जिला अस्पताल की समस्याओं का आकलन कर रिपोर्ट तैयार करने की जिम्मेदारी दी गई है। जो आने वाले दिनों में जिला अस्पताल में रहकर सघन निरीक्षण करेंगे और रिपोर्ट बनाकर जिला प्रशासन को सौंपेंगे जिसके आधार पर हटाने का काम किया जाएगा।
कलेक्टर श्री पुष्प ने जिला अस्पताल की विद्युत समस्या पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की तथा विद्युत आपूर्ति, विद्युत भार संधारण, विद्युत बैकअप प्रणाली, जनरेटर संचालन, जनरेटर में क्षमता तथा आवश्यकतानुसार पर्याप्त डीजल पहले से ही उपलब्ध रखने तथा वार्षिक रखरखाव सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। पूरे सिस्टम के लिए सिस्टम. इसके लिए पीआईयू को प्राथमिकता के आधार पर प्रस्ताव बनाने का निर्देश दिया। जिला अस्पताल की सफाई व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए एजेंसी और उसके कर्मचारियों की संख्या के बारे में जानकारी प्राप्त की। अस्पताल परिसर के अंदर एवं बाहर पर्याप्त मात्रा में कूड़ादान रखने का निर्देश दिया. साथ ही निर्णय लिया गया कि एजेंसी के सभी कर्मचारी प्रतिदिन सुबह नगर निगम की स्वच्छता टीम के अधिकारियों के समक्ष उपस्थित होंगे और हाजिरी ली जायेगी. अनुपस्थित रहने वालों पर कड़ी निगरानी रखी जाएगी। उसी अच्छे कर्मचारी को हीरो ऑफ द डे बनाया जाएगा और उसकी हौसला अफजाई के लिए जिला अस्पताल में फोटो लगाई जाएगी।
इस दौरान जिला प्रशासन अधिकारी, नगर निगम आयुक्त, मेडिकल कॉलेज के डीन, सीएमएचओ, सिविल सर्जन आर.एम. पीआईयू, एमपीईबी, ईएंडएम सहित संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *