जामिया-AMU के बाद लखनऊ में प्रदर्शन, छात्रों ने पुलिस पर किया पथराव,5 जनवरी तक अवकाश

 लखनऊ 
जामिया मिलिया और अलीगढ़ यूनिवर्सिटी में हुए छात्रों की पिटाई और सीएबी के विरोध में दारुल उलूम नदवा के छात्र सुबह उग्र हो गए। छात्रों के प्रदर्शन व हंगामे के बाद कॉलेज में पांच जनवरी तक के लिए अवकाश की घोषणा कर दी गई है। प्रदर्शन की आग इंटीग्रल विश्वविद्यालय भी पहुंच गई। छात्रों ने बाहर निकलकर नारेबाजी की। हालात को ध्यान में रखते हुए इंटीग्रल विश्वविद्यालय भी तीन दिन के लिए बंद कर दिया गया है। इस बीच नदवा कॉलेज के पास कुछ लोगों ने पुलिस पर पथराव किया। नदवा कॉलेज व आसपास के क्षेत्रों में भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। पूरे प्रदेश में धारा 144 लागू कर दी गई है।

 अलीगढ़ यूनिवर्सिटी और जामिया में हुए छात्रों की पिटाई के बाद रविवार रात को नदवा के छात्रों ने गेट पर प्रदर्शन किया था। इसके बाद पुलिस ने छात्रों को समझ बुझा कर गेट के अंदर कर दिया। मामले को सामान्य घटना मान कर रात में परिसर के बाहर से पुलिस हटा ली थी। इसके बाद सुबह नौ बजे बड़ी संख्या में छात्रों ने गेट के बाहर आ कर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। इस दौरान छात्रों ने एलयू जाने वाली रिंग रोड भी बंद कर दी।

जानकारों के अनुसार दो घंटे प्रदर्शन चलने के बाद नदवा के प्राचार्य व शिक्षको ने छात्रों को समझने की कोशिश की । कुछ छात्र शिक्षको की बात सुनकर कर परिसर में चले गए जबकि 20 से 25 छात्र बाहर बैठे रहे। छात्रों की कम संख्या को देख कर पुलिस ने लाठी के दम पर उनको खदेड़ना चाहा। इस पर छात्र उग्र हो गए और उन्होंने पुलिस पर पथराव कर कर दिए। वही, मौके पर एसएसपी और डीएम समेत कई अधिकारी पहुंंच गए। परिसर के आसपास का माहौल तनाव ग्रस्त बना हुआ है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *