जवान तेज बहादुर के बेटे की संदिग्ध हालत में मौत

 
रेवाड़ी 

सेना में जवानों को कथित तौर पर मिलने वाले घटिया क्वालिटी के भोजन की पोल खोलने और अपने सीनियर अधिकारियों पर करप्शन के गंभीर आरोप लगा कर चर्चा में आए बीएसएफ के जवान तेज बहादुर यादव के बेटे की संदिग्ध हालत में मौत हो गई है। पुलिस ने इसे सूइसाइड का मामला मानते हुए जांच शुरू कर दिया है।  
 
बीएसएफ के बर्खास्त जवान तेज बहादुर यादव का 22 वर्षीय बेटा रोहित, गुरुवार की शाम को रेवाड़ी की शांति विहार कॉलोनी स्थित आवास में मृत अवस्था में मिला। दिल्ली यूनिवर्सिटी में पढ़ाई करने वाला रोहित अपने घर आया हुआ था। उसके पिता तेज बहादुर कुंभ में इलाहाबाद गए हुए हैं, जबकि मां घर पर ही हैं। गुरुवार की शाम दफ्तर से लौटने पर उन्हें रोहित का कमरा बंद मिला। काफी कोशिश के बाद भी दरवाजा नहीं खुलने पर उन्होंने पुलिस को सूचना दी। 
 
पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए बताया, 'हमें सूचना मिली कि रोहित ने आत्महत्या कर ली है। घटनास्थल पर पहुंचने पर हमें रूम अंदर से लॉक मिला। अंदर जाने पर हमें बेड पर पड़ा हुआ रोहित का मृत शरीर बरामद हुआ और उसके हाथों में एक पिस्टल भी थी। उसके पिता अभी कुंभ मेले में गए हुए हैं। हमने उन्हें घटना की सूचना दे दी है।' अभी इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है कि घटना में प्रयुक्त पिस्टल लाइसेंसी है या फिर अवैध। 
 
बता दें कि बीएसएफ जवान तेज बहादुर यादव ने सेना में मिल रहे खराब खाने का विडियो फेसबुक पर डाला था, जो खूब वायरल हुआ था। इस पर काफी विवाद हुआ था और पीएमओ ने मामले का संज्ञान लिया था। बीएसएफ ने बाद में तेज बहादुर पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए बर्खास्त भी कर दिया था। मूलत: हरियाणा के महेंद्रगढ़ निवासी तेज बहादुर अपनी फैमिली के साथ रेवाड़ी में ही रहते हैं। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *