जवानों का राशन लूटने वाले नक्सली ने किया आत्मसमर्पण

दंतेवाड़ा
छत्तीसगढ़ में जवानों का राशन लूटने और किरंदुल के पेट्रोल पंप में आग लगाने वाले जनताना सरकार के अध्यक्ष अध्यक्ष हिड़मा पुत्र भीमा कुंजाम आत्मसमर्पण कर दिया है। उसने किरंदुल थानेदार और एसपी के समक्ष आत्मसमर्पण किया है। उस पर एक लाख रूपये का इनाम था। एसपी ने उसके निर्णण का स्वागत करते 10 हजार रुपये का प्रोत्साहन राशि चेक सौंपा है।

पुलिस अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार हिड़मा ने नक्सलियों के जनविरोधी कामों से तंग आकर समर्पण करने का निर्णय लिया है। वह अब परिवार के साथ शांति का जीवन चाहता है। बताया गया कि हिड़मा ने अपने साथियों के साथ मिलकर किरंदुल के पापाचन पेट्रोल पंप को आग लगाकर क्षति पहुंचाई थी।

बताया जाता है कि क्षेत्र के ग्राम चोलनार से पालनार कैंप जा रहे राशन को लूटने की घटना में भी वह शामिल था। रेलवे ट्रैक उखाड़ने, किरंदुल के पटेलपारा में लाला कुंजाम के घर के पास वाहनों में आगजनी, ग्राम समेली के आश्रमों को बम लगाकर क्षति पहुंचाने तथा कुटरेम- समलवार सड़क को खोदकर क्षति पहुंचाने सहित अन्य नक्सली वारदातों में उसकी सक्रिय भूमिका थी।

आत्मसमर्पित नक्सली हिड़मा ने बताया कि पिछले कुछ समय से डीआरजी के जवान हिंदी के साथ गोंडी- हलबी बोली में आत्मसमर्पण पुनर्वास योजना और नीतियों की जानकारी ग्रामीण इलाकों में दे रहे हैं। इन सबसे प्रभावित होकर उसने समर्पण करने का निर्णय लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *