जयंत चौधरी का तंज, मोदी-योगी का नारा- ‘ना हमारा घर बसा, ना ही आपका बसने देंगे’

बुलंदशहर

यूपी के बुलंदशहर में शनिवार को महागठबंधन की संयुक्त रैली को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय लोक दल के उपाध्यक्ष जयंत चौधरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर जोरदार हमला बोला. जयंत चौधरी ने पीएम मोदी और सीएम योगी पर निशाना साधते हुए कहा कि आज देश में मोदी-योगी की जोड़ी है और इनका नारा है ना तो हमारा घर बसा है ना ही आपका घर बसने देंगे. इस दौरान मंच पर बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती भी मंच पर मौजूद थीं.

जयंत चौधरी ने कहा है, ‘ऐ नौजवानों नौकरी छोड़ो यह तो आपकी शादी भी नहीं होने देंगे. आपके घरों में माता-पिता रो रहे हैं, जिस छोरे की नौकरी नहीं उसकी छोकरी भी नहीं. देश में राम-सीता, राधा-कृष्ण की जोड़ियां थी लेकिन आज मोदी-योगी की जोड़ी है. इनका नारा है कि ना तो हमारा घर बसा है ना ही आपका घर बसने देंगे.’ बता दें कि जयंत चौधरी यहां महागठबंधन के बुलंदशहर संसदीय सीट से बीएसपी के संयुक्त प्रत्याशी योगेश वर्मा के सर्मथन में रैली को संबोधित कर रहे थे.

पीएम मोदी ने पूरे नहीं किए वादे

रैली को संबोधित करते हुए जयंत चौधरी ने गन्ना किसानों के बकाया पैसे का मुद्दा उठाया. उन्होंने कहा है कि आज किसान कमजोर हो गया. बीजेपी सरकार ने गन्ने का भाव नहीं बढ़ाया. बीते पांच साल में पीएम मोदी ने यूपी की जनता किए वादों में कोई भी पूरा नहीं किया. पीएम मोदी ने वादा किया था कि 14 दिन में भुगतान हो जाएगा लेकिन अभी तक 350 करोड़ रुपये बकाया है. अब समय आ गया कि जनता इनको सबक सिखाएगी.

रोजगार मुद्दे पर PM मोदी को घेरा

आरएलडी उपाध्यक्ष जयंत चौधरी ने कहा रोजगार के मुद्दे पर भी पीएम मोदी का घेराव किया. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने कहा था कि दो करोड़ लोगों को नौकरी मिलेगी, लेकिन मिली क्या? साथ ही जयंत ने सीबीएससी का इम्तिहान, एसएससी पेपर लीक जैसे मामलों को लेकर भी पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि 2 साल से जांच चल रही है, लेकिन कुछ नहीं हुआ. जंयत चौधरी ने मोदी सरकार को ढोंगियों की सरकार भी बताया है. उन्होंने कहा कि आपने प्रधानमंत्री के द्वारा सफाई कर्मचारियों के पैर धोने का नाटक तो देखा होगा. पीएम मोदी कहते हैं कि वो गरीब और शोषित का सम्मान करते हैं, लेकिन सच्चाई तो यह है कि चार महीने से जिन सफाई कर्मचारी के पैर धोए थे, उनका वेतन नहीं मिल रहा है.

बागपत सीट से चुनावी रण में जयंत

गौरतलब है कि जयंत चौधरी यूपी में लोकसभा चुनाव 2019 के लिए बने महागठबंधन के तहत आरएलडी के बागपत संसदीय सीट से चुनाव मैदान में हैं. बागपत में आरएलडी का अच्छा खासा प्रभाव है, यहां से उनके पिता चौधरी अजीत सिंह 6 बार सांसद रह चुके हैं. जयंत चौधरी 2009 में मथुरा से सांसद रह चुके हैं. हालांकि 2014 में मोदी लहर में वह चुनाव हार गए थे. इस बार उनके पिता चौधरी अजीत सिंह मुजफ्फरनगर संसदीय सीट से अपनी किस्मत आजमा रहे हैं.

दूसरा चरण: UP की इन सीटों पर वोटिंग

दूसरे चरण में देश के 13 राज्यों की 97 सीटों पर 18 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे जबकि नतीजे 23 मई को आएंगे. दूसरे चरण में यूपी की आठ लोकसभा सीटों पर वोट डाले जाएंगे. ये सीटें नगीना, अमरोहा, बुलंदशहर, अलीगढ़, हाथरस, मथुरा, आगरा और फतेहपुर सीकरी हैं. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *