जम्मू-कश्मीर में 48 से 72 घंटे के भीतर फिदायीन हमले का अलर्ट

 
श्रीनगर   
     
पूरे जम्मू-कश्मीर में रेड अलर्ट जारी किया गया है. इस अलर्ट में कहा गया है कि राज्य में किसी भी महत्वपूर्ण स्थान पर आईईडी से लैस स्कॉर्पियो सवार सुसाइडर आतंकी हमला कर सकते हैं. खुफिया एजेंसियों के इस अलर्ट के बाद सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

खुफिया सूत्रों ने कहा कि कश्मीर घाटी के सीमावर्ती क्षेत्रों के दो गाइडों को फिदायनी हमला करने में सहायता के लिए तैनात किया गया है. अगले 48 से 72 घंटे के भीतर आतंकी हमला होने की संभावना है. सेना, जम्मू और कश्मीर पुलिस, विशेष ऑपरेशन समूहों (एसओजी) और सीआरपीएफ इकाइयों को खुफिया रिपोर्टों के मद्देनजर अधिकतम सतर्क रहने के लिए कहा गया है.
 
खुफिया एजेंसियों का अलर्ट
इस अलर्ट के बाद सभी क्यूआरटी (क्विक एक्शन टीम्स) को सीनेटिव जगहों पर तैनात किया गया है और नेशनल हाईवे नक्कस और बाइलास नाका को भी अलर्ट पर रखा गया है.

5 से 9 अप्रैल के बीच हमले का था अलर्ट
इससे पहले खुफिया एजेंसियों ने एक अलर्ट जारी किया था. इस अलर्ट के मुताबिक 5 से 9 अप्रैल के बीच कश्मीर घाटी में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी हमला कर सकते थे. इससे पहले गुरुवार को भी लोकसभा चुनाव के दौरान देशभर में आतंकी हमले की साजिश का खुलासा हुआ था. सूत्रों के मुताबिक लोकसभा चुनाव के दौरान आतंकियों ने हमले के लिए तीन टीमें बनाई हैं. इनमें अफगानिस्तान के बम एक्सपर्ट भी शामिल हैं.

पुलवामा से पहले भी खुफिया एजेंसियों ने जारी किया था अलर्ट
पुलवामा आतंकी हमले से पहले भी खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया था. इस अलर्ट में कहा गया था कि आतंकी फिदायीन हमले को अंजाम दे सकते थे. इस अलर्ट के बावजूद आतंकियों ने बड़े हमले को अंजाम दिया था. इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *