जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले की बड़ी साजिश नाकाम, डिफ्यूज किया गया आईईडी

जम्मू
जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में रविवार को नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास एक शक्तिशाली इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) का समय पर पता लगने से एक बड़े आतंकी वारदात को होने से रोक दिया गया। रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि आईईडी को केरी सेक्टर में लगाया गया था और बाद में विशेषज्ञों ने इसे निष्क्रिय कर दिया था। उन्होंने कहा कि सेना के एक गश्त दल को शाम 4 बजे के आस-पास आईईडी का पता चला और तुरंत उस इलाके को घेर कर विस्फोटक को सफलतापूर्वक निष्क्रिय कर दिया गया।

बता दें कि शुक्रवार (27 दिसंबर) को पाकिस्तान की सेना ने संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर राजौरी एवं पुंछ जिले में जबरदस्त गोलाबारी की थी, जिसका भारतीय सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया। सरकारी प्रवक्ता का कहना था, ‘शुक्रवार को दोपहर लगभग सवा 1 बजे पाकिस्तानी सेना ने संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए नियंत्रण रेखा पर सुंदरबनी सेक्टर में छोटे हथियारों से गोलीबारी और मोर्टार से गोलाबारी की, जिसका भारतीय सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया।'

जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने घाटी से आतंकवादियों को बाहर निकालने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिया है। डीजीपी ने कहा कि वे घेराबंदी और तलाशी अभियान (सीएएसओ) तेज करें। सिंह ने कहा कि हालांकि जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ अभि यान में सफलताएं मिली हैं, लेकिन उनके खिलाफ रणनीति के साथ कार्रवाई जारी रखनी होगी ताकि कश्मीर में शांति सुनिश्चित हो सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *