जम्मू-कश्मीर के रजौरी में तैनात मुजफ्फरनगर का लाल विनोद कुमार शहीद

  मुजफ्फरनगर

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में तैनात मुजफ्फरनगर निवासी बीएसएफ जवान विनोद कुमार बुधवार रात आतंकियों से हुई मुठभेड़ में शहीद हो गए। मुजफ्फरनगर में भौराकलां थाना क्षेत्र के गांव मोहम्मदपुर मार्डन में परिजनों को जब बीएसएफ की तरफ से इसकी सूचना मिली तो कोहराम मच गया। एसडीएम और थानाध्यक्ष भौराकलां ने गांव पहुंचकर मामले की जानकारी ली। एसडीएम सदर विजय कुमार ने बताया कि प्रशासन के पास विनोद कुमार के शहीद होने की सूचना आई है। परिजनों का कहना है कि शव शुक्रवार सुबह तक गांव पहुंचेगा।

गांव मोहम्मदपुर मार्डन निवासी प्रेम सिंह का बेटा विनोद कुमार वर्ष 2013 में बीएसफ में भर्ती हुआ था। परिजनों ने बताया कि विनोद की तैनाती पंजाब के गुरदासपुर में थी। जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद विनोद की बटालियान की तैनाती जम्मू-कश्मीर में हो गई।

परिजनों ने बताया कि गुरुवार सुबह जनपद के गांव फुगाना निवासी छुट्टी पर आए बीएसएफ के जवान को अधिकारियों ने सूचना दी कि बुधवार रात हुई मुठभेड़ के दौरान आतंकियों से लोहा लेते हुए उनका बेटे विनोद कुमार शहीद हो गए। उसने परिजनों को विनोद के शहीद होने की जानकारी दी। शहीद विनोद के पिता प्रेम सिंह, भाई पंकज व संजीव पानीपत में चाय की दुकान चलाते हैं। इस सूचना पर सभी गांव लौट आए। विनोद कुमार के शहीद होने की खबर मिलते ही पूरे गांव में शोक छा गया।

परिजनों को मिली जानकारी के अनुसार शहीद जवान के शव को सलामी के लिए जम्मू के राजौरी में बीएसएफ के कैंप पर लाया गया। रात्रि में किसी भी समय शहीद जवान के शव को हेलीकॉप्टर द्वारा दिल्ली लाया जाएगा। शुक्रवार सुबह अंतिम संस्कार के लिए शहीद जवान के शव को गांव में लाया जाएगा। एसडीएम व थानाध्यक्ष ने गांव पहुंचकर पहले मामले की जानकारी ली और फिर आला अधिकारियों को अवगत कराया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *