जमीन पर अवैध कब्जा, टंकी पर चढ़ गए बाप-बेटी

भदोही
उत्तर प्रदेश के भदोही में सोमवार को बाप-बेटी पानी की टंकी पर चढ़ गए। जमीन के मामले को लेकर एक व्यक्ति अपनी आठ साल की बेटी को लेकर पानी की टंकी पर चढ़ गया। जिलाधिकारी आवास के पास स्थित टंकी पर चढ़ने के बाद व्यक्ति ने अपने ऊपर केरोसिन तेल डालकर आत्महत्या करने भी प्रयास किया। टंकी पर चढ़े शख्स का आरोप है कि उसकी जमीन पर गांव के प्रधान के इशारे पर कुछ लोगों ने जबरन कब्जा कर लिया है। करीब दो घंटे के बाद एडीएम के समझाने पर वह अपनी बेटी के साथ टंकी से नीचे उतरा।

पीड़ित व्यकित का नाम गुलाब है और वह भदोही जिले की ज्ञानपुर कोतवाली के सरपतहा गांव का रहने वाला है। गुलाब के मुताबिक, उसने 2012 में जोरई गांव में एक जमीन खरीदी थी। दो महीने पहले ग्राम प्रधान के इशारे पर उसकी जमीन पर कब्जा कर लिया गया। बाकी जो जमीन बची थी, उसमें कुछ लोग घर बनवा रहे हैं, जिसको लेकर कई बार अधिकारियों से शिकायत करने के बावजूद कोई सुनवाई नहीं की गई। इसी को लेकर गुलाब अपनी बेटी को लेकर पानी की टंकी पर चढ़ गया था।

पानी की टंकी पर चढ़े व्यक्ति ने की आत्मदाह की कोशिश
डीएम आवास के पास की एक पानी की टंकी पर चढ़े गुलाब ने अपनी जमीन से कब्जा हटाने की मांग की। अधिकारियों की इस बारे में जानकारी मिली तो वे मौके पर पहुंचे और गुलाब को समझाने का प्रयास करने लगे। इसी बीच गुलाब एक डिब्बे में रखे केरोसिन तेल को अपने ऊपर डालकर आग लगाने का प्रयास करने लगा, तभी उसकी बेटी ने माचिस नीचे फेंक दी।

करीब दो घंटे बाद तक अधिकारियों के समझाने के बाद वह नीचे उतरा। अपर जिलाधिकारी ने बताया कि मामले के निस्तारण के लिए एक टीम गठित की गई थी और जमीन की पैमाइश भी कराइ गई थी। कुछ जमीन की पैमाइश बची है तो उसके लिए तुरंत ही मौके पर जाया जा रहा है और इनके मामले का निस्तारण किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *