जब Siri से पूछा- भारत का नंबर 1 प्रीमियम स्मार्टफोन

चीन के बाद भारत दुनिया का दूसरे नंबर का स्मार्टफोन मार्केट है। यही वजह है कि बड़ी से बड़ी स्मार्टफोन मेकर कंपनी भारतीय यूजर्स को आकर्षित करने का कोई मौका नहीं छोड़ती। Apple से लेकर सैमसंग तक, एक दूसरे को ट्रोल करने से भी पीछे नहीं हटते। पिछले कुछ समय से ऐपल लगातार Samsung और huawei जैसी कंपनियों के निशाने पर है।

अब इस दौड़ में Oneplus भी शामिल हो गया है। वनपल्स ने ऐपल के वर्चुअल असिस्टेंट Siri से सवाल पूछा कि भारत का नंबर 1 प्रीमियम स्मार्टफोन कौन सा है। इसके बाद Siri से मिले जवाब को लेकर कंपनी ने ऐपल को ट्रोल किया है। हाल ही में Counterpoint ने भारत में स्मार्टफोन मार्केट से जुड़े डेटा की एक रिपोर्ट जारी की थी। इस रिपोर्ट में वनप्लस को भारत का नंबर एक प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रैंड (तेजी से बढ़ रहा) बताया गया था।

इसके बाद वनप्लस ने ऐपल को ट्रोल करते हुए एक ट्वीट किया। ट्वीट में सीधे तौर पर ऐपल का नाम तो नहीं लिया गया, हालांकि ऐपल के वर्चुअल असिस्टेंट Siri का जिक्र जरूर किया गया। ट्वीट में एक तस्वीर पर वनप्लस ने लिखा, 'हे सीरी, भारत का नंबर 1 प्रीमियम स्मार्टफोन कौन सा है?' इस ट्वीट पर कंपनी ने कैप्शन लिखा, 'iDare you'. दरअसल जब सिरी से सच में यह सवाल किया जाता है तो वह वनपल्स से जुड़ा सर्च रिजल्ट पेश कर रहा है। इसी बात का फायदा वनप्लस को मिला और कंपनी ने ऐपल का ट्रोल कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *