जब विराट ने टेस्ट सीरीज जीतने के बाद ट्रोफी उठाई तो मेरी आंखों में आंसू थे: गावसकर

नई दिल्ली

विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम ने 71 साल में पहली बार ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने की उपलब्धि हासिल की जिसके बाद दिग्गजों ने टीम इंडिया की तारीफ की। दिग्गज भारतीय बल्लेबाज सुनील गावसकर ने बताया कि जब विराट ने बॉर्डर-गावसकर ट्रोफी (टेस्ट सीरीज जीतने के बाद) हाथ में उठाई तो उनकी आंखों में आंसू थे।

सिडनी में खेला गया सीरीज का चौथा और अंतिम टेस्ट खराब मौसम और बारिश के कारण ड्रॉ रहा जिसके बाद भारत ने 2-1 से सीरीज पर कब्जा किया। गावसकर ने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि उन्हें भी टीम पर गर्व है। उन्होंने कहा, 'मैंने जब विराट को ट्रोफी उठाते देखा तो गर्व हुआ। मेरी आंखों में आंसू थे क्योंकि वह एक ऐतिहासिक लम्हा था। वहां होना भी काफी अच्छा था क्योंकि भारत ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया को उसकी सरजमीं पर मात दी।'

उन्होंने कहा, 'मेरी भावनाएं उनके साथ थी। टीम को जीतते देखना और ट्रोफी उठाते देखना काफी शानदार रहा।' गावसकर सिडनी में इस सीरीज के ट्रोफी प्रेजेंटेशन में शामिल नहीं हो सके। इससे पहले उन्होंने आलोचकों को भी जवाब दिया था जिनका ऑस्ट्रेलियाई टीम को कमजोर कहकर इस जीत को कम आंकने की कोशिश की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *