जब बॉलीवुड की ड‍िम्पल गर्ल प्रीत‍ि ज‍िंटा ने ली अंडरवर्ल्‍ड से टक्कर

 
नई दिल्ली 

बॉलीवुड की बबली गर्ल, ड‍िम्पल गर्ल ने अपने कर‍ियर की शुरुआत ल‍िर‍िल के मशहूर ऐड से की थी. 31 जनवरी, 1975 को शिमला में पैदा हुईं प्रीत‍ि ने बॉलीवुड में एक खास मुकाम बनाया है. इस ऐड के बाद प्रीत‍ि को नई पहचान बनी और अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1998 की फिल्म 'दिल से' की और उसी साल फिल्म 'सोल्जर' में फिर दिखीं.

बॉलीवुड में शुरुआत कर‍ियर में फिल्म 'क्या कहना में' कुवारी मां की भूमिका के किरदार के लिए प्रीत‍ि को खूब सराहा गया. उन्हें इस रोल के लिए फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ नई अदाकारा का अवॉर्ड द‍िया गया. प्रीत‍ि ज‍िंटा एक बेहतरीन अदाकार होने के साथ एक बहादुर मह‍िला भी हैं. इस बात को उन्होंने कई बार साब‍ित किया है.

प्रीत‍ि ने एक इंटरव्यू में बताया था, "एक समय ऐसा था जब प्रीत‍ि को अंडर वर्ल्‍ड की धमकियों का सामना करना पड़ा. उन्‍होंने ऐसे दौर में सिक्‍योरिटी तक लेने से मना कर दिया था. यदि उन्हें पता होता कि सभी लोग अंडरवर्ल्ड से डर कर पीछे हो जाएंगे तो शायद मैं भी अंडरवर्ल्ड के खिलाफ आवाज न उठाती. लेकिन वे खड़ी रहीं. प्रीति ने कहा कि एक ऐसा समय था कि उन्होंने +92 से शुरू होने वाले नंबर तक उठाना बंद कर दिया था. उस वक्त एक प्रोटोकॉल भी था कि यदि आपको +92 से कॉल आती तो आपके कॉल रिकॉर्ड होना शुरू हो जाते थे. धमकियों के इस दौर में प्रीति ने कहा कि उनसे लाल कृष्ण आडवाणी ने बात की और भरोसा दिलाया कि डरने की कोई बात नहीं है. हालांकि,मैंने सिक्योरिटी लेने से मना कर दिया था, लेकिन बाद में सादी वर्दी में कुछ पुलिस वाले मेरे साथ सेट पर रहते थे."

प्रीत‍ि ने जब छोड़ी सुपरह‍िट फिल्म जब वी मेट

प्रीत‍ि ने बॉलीवुड में एक के बाद एक ह‍िट फिल्में दीं. हाल ही में उनकी फिल्म भैया जी सुपरस्टार में नजर आईं थी. लेकिन एक इंटरव्यू में प्रीत‍ि ने बताया था कि मैंने सुपरह‍िट फिल्म जब वी मेट छोड़ दी थी. इस बात का खुलासा प्रीत‍ि ने बीते द‍िनों किया, उन्होंने कहा, 'करीना और मेरा काम को लेकर अलग ही र‍िश्ता है. हम दोनों ने एक-दूसरे के छोड़ी हुई सुपरह‍िट फिल्म में काम किया है.' दरअसल, प्रीत‍ि ने जब वी मेट छोड़ी तो ये रोल करीना को मिल गया. लेकिन जब करीना कपूर को कल हो न हो ऑफर हुई तो करण जौहर संग फीस को लेकर बात नहीं बन पाने की वजह से ये रोल बेबो ने छोड़ द‍िया. दोनों ही फिल्में दोनों स्टार्स के कर‍ियर में एक नया मुकाम लेकर आईं.

प्रीत‍ि ज‍िंटा इन द‍िनों फिल्मों से दूर हैं. साल 2016 में जेन गुडएनफ संग शादी रचाने के बाद प्रीत‍ि का समय व‍िदेश में अपने परिवार संग बीतता है. लेकिन सोशल मीडिया पर एक्ट‍िव रहने वाली प्रीत‍ि ज‍िंटा अपने फ‍िटनेस वीड‍ियो शेयर करती रहती हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *