जब बायोपिक में सुषमा स्वराज के किरदार के लिए खूब हुई तब्बू के नाम की चर्चा

 
नई दिल्ली 

भारतीय जनता पार्टी की दिग्गज नेता सुषमा स्वराज का 67 साल की उम्र में निधन हो गया है. मंगलवार दिल का दौरा पड़ने के बाद उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया था जहां उन्होंने आखरी सांस ली. पांच डॉक्टरों की टीम उनके इलाज के लिए लगाई गई थी. सुषमा स्वराज का फिल्म जगत की हस्त‍ियों के साथ भी गहरा रिश्ता था. बीते दिनों ये चर्चा तेज थी कि सुषमा स्वराज पर एक फिल्म बनने जा रही है.

दरअसल, जब सुषमा स्वराज एक्सटर्नल अफेयर मिनिस्टर थीं, उस दौरान उन्होंने पाकिस्तान में जबरन शादी का शिकार हुईं भारतीय नागरिक उजमा अहमद को वापस वतन लाने में मदद की थी. इस बात के लिए सुषमा की खूब सराहना की गई थी. इस मामले पर फिल्म बनने की घोषणा भी हुई थी. फिल्म में सुषमा के रोल के लिए तब्बू को अप्रोच किया गया था मगर उन्होंने इन खबरों का खंडन किया था.

मीडिया से मुखातिब होते हुए तब्बू ने कहा था- मुझे कोई आइडिया नहीं है कि जब किसी फिल्ममेकर ने मुझे अप्रोच किया ही नहीं है तो ऐसी अफवाहें कैसे उड़ने लगती हैं. किसी ने मुझसे इस फिल्म में काम करने के लिए कॉन्टेक्ट नहीं किया है.

बता दें कि फिल्ममेकर धीरज कुमार ने उजमा अहमद पर बायोपिक बनाने का फैसला लिया था. उजमा को हिंदुस्तान की बेटी के नाम से पहचान मिली थी. पिछले दो सालों में इस फिल्म की कास्टिंग को लेकर बात चल रही है. तमाम अभिनेत्रियों का नाम फिल्म के साथ जुड़ चुका है. फिल्म में उजरा अहमद के रोल के लिए तापसी पन्नू, परिणीति चोपड़ा और इलियाना डि सूजा का नाम भी जुड़ चुका है मगर बात नहीं बनी.

फिल्म को लेकर जो अपडेट सामने आए हैं उसके मुताबिक फिल्म में उजमा अहमद का रोल श्रद्धा कपूर के हाथ लगा है. श्रद्धा ने स्क्रिप्ट पसंद भी कर ली है. श्रद्धा फिल्म की स्क्रिप्ट पढ़ कर काफी खुश हैं और उन्हें उजमा का किरदार काफी पावरफुल लग रहा है. मगर अभी बात पूरी तरह से पक्की नहीं हुई है. श्रद्धा फिल्म में होंगी या नहीं इसकी आधिकारिक घोषणा होनी बाकी है मगर इस बार ऐसा माना जा रहा है कि कास्ट फाइनल कर दी जाएगी. फिल्म में सैफ अली खान इंडियन डेप्लोमेट जेपी सिंह के रोल में नजर आ सकते हैं. दिवंगत नेता सुषमा स्वराज का रोल कौन प्ले करेगा इस पर कोई ताजा अपडेट सामने नहीं आया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *