जब कंट्रोवर्सी में फंसी अमिताभ बच्चन की फिल्म, अरुण जेटली ने लड़ा था केस

मुंबई
पूर्व वित्त मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली का लंबी बीमारी के बाद शनिवार को एम्स में 66 वर्ष की आयु में निधन हो गया. अरुण जेटली के निधन से पूरा देश शोक में डूबा है. बॉलीवुड के कई सितारों ने अपने चहेते नेता को नम आंखों से श्रद्धांजलि दी है. जेटली को याद करते हुए प्रोड्यूसर शीतल तलवार ने उनसे जुड़े पुराने दिनों को याद किया. उन्होंने बताया कैसे अरुण जेटली ने हमारी फिल्म रण के लिए कोर्ट में केस लड़ा था. फिल्म में अमिताभ बच्चन हीरो थे.

शीतल तलवार ने अरुण जेटली के बारे में चर्चा करते हुए स्पॉटबाय को दिए इंटरव्यू में कहा, फिल्म रण का पहला प्रोमो रिलीज होते ही रामगोपाल वर्मा कंट्रोवर्सी में आ गए थे. इसकी वजह थी प्रोमो में सामने आया गाना. इस गाने के बोल नेशनल एंथम में बदलाव करते हुए जन गण रन लिखे गए थे. गाने की ट्यून भी नेशनल एंथम जैसी रखी गई थी. इस प्रोमो के आते ही सेंसर बोर्ड ने डायरेक्टर को बैन कर दिया था.

Amitabh Bachchan on Twitter

an amiable soul .. considerate and ever friendly .. prayers and condolences ..🙏🏻 https://t.co/iR90rWEfBe

इस वक्त फिल्म के लिए हमने अरुण जेटली से बात की. मैं और रामगोपाल वर्मा जेटली से प्रोफेशनल एडवाइज लेने गए. शीतल तलवार ने बताया, जेटली ने आसानी से हमारा केस ले लिया और कहा कि मैं ये तो नहीं कह सकता हूं कि क्या होगा आगे, लेकिन मैं अपना बेस्ट दूंगा. आपको अभिव्यक्‍त‍ि की आजादी का अध‍िकार है.

शीतल तलवार ने कहा, जेटली एक कलाकार की क्र‍िएटिव आजादी का पूरा समर्थन करते थे. वो बहुत शानदार वकील थे. उनकी दलीलें बहुत लॉजिकल हुआ करती थीं. माना दुर्भाग्यवश हम वो केस हार गए थे. लेकिन ये कभी नहीं भूल सकते हैं कि कैसे जेटली ने कोर्ट में बतौर वकील केस लड़ा था.

बता दें फिल्म रण साल 2010 में आई थी. फिल्म में अमिताभ बच्चन, रितेश देशमुख, गुल पनाग, परेश रावल, सुदीप ने अहम रोल निभाया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *