जबलपुर संभाग के 4 जिलों में 5807 लाख रुपये लागत की 6 सड़क के निर्माण की प्रक्रिया शुरू

भोपाल

लोक निर्माण विभाग द्वारा जबलपुर संभाग के कटनी, मण्डला, बालाघाट और नरसिंहपुर जिले में 5807 लाख रुपये की लागत से बनने वाली 6 सड़कों के निर्माण और एक हवाई पट्टी के उन्नयन एवं विद्युतीकरण कार्य की प्रक्रिया शुरू कर दी है। लोक निर्माण विभाग द्वारा सक्षम निर्माण एजेंसियों (ठेकेदारों) से सड़कों के निर्माण के लिये टेण्डर माँगे गये हैं।

मुख्य अभियंता लोक निर्माण विभाग जबलपुर ने बताया कि मण्डला जिलों में 2767 लाख 42 हजार लागत से 6 सड़कों का निर्माण और एक हवाई पट्टी के उन्नयन एवं विद्युतीकरण कार्य किया जा रहा है। मंडला जिले के घुघरी दानीटोला से पीपरदोन, घुघरी सलवाह मार्ग से खमतरा मार्ग और सहजपुरी नंदराम नैगवां-झांझपीपर मार्ग का निर्माण 981 लाख 27 हजार रुपये से होगा। मण्डला जिले में ही मझगांव से तेंदुवार, जिल्हेटा से पद्दीकोना और सिकोसी से भानपुर मार्ग का निर्माण 620 लाख 67 हजार रुपये से और मंडला जिले के ग्राम ग्वारा में स्थित शासकीय हवाई पट्टी के उन्नयन और विद्युतीकरण का कार्य 1165 लाख 48 हजार की लागत से किया जाना है।

नरसिंहपुर जिला में 1254 लाख 24 हजार लागत से दो सड़कों का निर्माण किया जायेगा। इनमें 654 लाख 51 हजार से चारगांवकला से इकलोरी मार्ग और 599 लाख 73 हजार से एन.एच.-26 से बरमानखुर्द सी.सी. मार्ग का निर्माण किया जायेगा।

कटनी जिले की चिरूहली कारीबराह सड़क का निर्माण 855 लाख 71 हजार लागत से और बालाघाट जिले में 959 लाख 51 हजार की लागत से मिरगपुर गुडरू, मोहगांव, विरसोला झंझागी, आगरवाड़ा, नंदलेसरा, अगासी मार्ग का निर्माण किया जायेगा। इन सभी सड़कों के निर्माण के लिये समय-सीमा निर्धारित की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *