छोटे से टब में जीती थी 19 साल की लड़की, वीडियो देख कांप उठेगी रूह

 
अबुजा

 बच्चों के छोटे से टब में जीती थी 19 साल की लड़की, वीडियो देख कांप उठेगी रूह नाइजीरिया के कानो की रहने वाली एक लड़की छोटे से टब में रहती । इस लड़की की हालत देख हर किसी की भी रूह कांप उठती ।
 19 साल की लड़की रहमा हरुना इसी छोटे से टब में खाती है, खेलती और उसी में घूमने जाती है और इसी में उसने आखरी सांस भी ली उसे इस टब में ही अपने रोजमर्रा के सारे काम करने पड़ते थे।
 उसके परिवार के अनुसार रहमा का जन्म एक नार्मल बच्ची की तरह ही हुआ था लेकिन जन्म के 6 महीने बाद अचानक ही उसके शरीर का विकास होना बंद हो गया और 19 साल की होने के बावजूद उसका शरीर 6 महीने के बच्चे की तरह रहा।  शरीर का विकास न होने की वजह से उसके हाथ व पैर  नहीं थे। ऐेसी स्थिति में उसका परिवार हमेशा उसके साथ रहता था।
 परिवार के लोग ही उसके सारे काम करते। रहमा की मां फादी ने बताया कि ऐसे बदतर हालत के बावजूद वह एक साहसी लड़की की तरह रहती थी। वह इस छोटे से टब में भी बहुत खुश रहती थी।
उसके पिता ने बताया की उन्होंने रहमा के इलाज के लिए हर जरूरी कोशिश की है मगर कुछ भी संभव नहीं हो पाया। उसके ईलाज में उनकी जमीन और जीवन की सारी जमा पूंजी तक खत्म हो गई । रहमा का सपना बिजनैस करने का था। वह एक ऐसा डिपार्टमैंटल स्टोर खोलना चाहती थी जिसमें जरूरत का सामान मिल सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *