छिन्दवाड़ा के ग्रीन जोन में जाने के लिएअभी भी कुछ चुनौतियां बाकी है।

छिन्दवाड़ा के ग्रीन जोन में जाने के लिएअभी भी कुछ चुनौतियां बाकी है।

छिन्दवाड़ा – छिंदवाड़ा जिले में भले ही एक भी कोरोना पॉजिटिव नहीं है बावजूद इसके सतर्कता बरतने की आवश्यकता महसूस हो रही है। जिला प्रशासन ने मेडिकल बुलेटिन जारी कर इस बात की पुष्टि भी कर दी कि एक भी कोरोना पॉजिटिव अस्पताल में शेष नहीं रहा। मतलब साफ है कि जिन मरीजों का उपचार अस्पताल में किया जा रहा था उनकी भी रिपोर्ट नेगेटिव आ गई। इन हालातों में छिंदवाड़ा जिला ग्रीन जोन घोषित हो जाए इसकी संभावनाएं बढ़ गई है लेकिन जिले को बचाकर रखने के लिए अभी सतर्कता की और जरूरत पड़ेगी। छिन्दवाड़ा में एसडीएम अतुल सिंग द्वारा मेडिकल बुलेटिन के आधार पर बताया गया कि अस्प्ताल के कोविड 19 वार्ड में भर्ती, दो मरीज रमेश एवम गोकुल की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आयी है।
यानी कल आयी रिपोर्ट के आधार पर कहा जा सकता है कि छिन्दवाड़ा जिले में फिलहाल कोई भी व्यक्ति कोरोना पोजिटिव नही है।

छिन्दवाड़ा में पिछले दिनों इंदौर से आये युवक की सबसे पहले कोरोना पोजिटिव रिपोर्ट आयी थी इससे संक्रमित व्यक्ति मालहनवाड़ा निवासी ,दम्पत्ति भी कोरोना पॉजिटिव हूए थे लेकिन जिला अस्पताल प्रबंधन की उचित देखभाल के चलते इस दम्पत्ति की दो बार कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आने की वजह से ,उन्की जिला अस्पताल से छुट्टी कर दी गई थी लेकिन जिला प्रशासन और अस्पताल प्रबन्धन के सामने मृतक के पिता, रमेश की रिपोर्ट लगातार पॉजिटिव आने की वजह से चुनौती बनी हुई थी। साथ ही मृतक के केवलारी निवासी दोस्त गोकुल भी कोरोना पॉजिटिव मिला लेकिन कल मृतक के पिता और मित्र की कोरोना रिपोर्ट।नेगेटिव आने की वजह से संभावना जतायी जा रही थी कि छिन्दवाड़ा अब ग्रीन जोन हो जाएगा क्योंकि आज आयी रिपोर्ट के आधार पर कहा जा सकता है कि छिन्दवाड़ा जिले में एक भी कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति नही है।लेकिन ऐसा कतई नही है ,छिन्दवाड़ा जिले में अभी भी कोरोना वायरस से सम्बंधित चुनौतियां कम नही है।
फिलहाल छिन्दवाड़ा ग्रीन जोन क्यों नही,जानिये।
केंद्र सरकार द्वारा जारी एडवाजरी के आधार पर कोई भी कोरोना संक्रमित जिला, ग्रीन ज़ोन में शामिल किए जाने के लिए कोरोना संक्रमति व्यक्ति की, लगातार दो रिपोर्ट कोरोना नेगेटिव आना जरूरी है साथ ही क्षेत्र में इसी बीच 21 दिन तक कोई भी कोरोना पॉजिटिव का नया केस नही आना चाहिए ,तब जाकर जिला कोरोना के ग्रीन जोन में शामिल हो जाएगा।

अब समझिए छिन्दवाड़ा ग्रीन जोन क्यो नही हुआ।

कोरोना संक्रमित मृतक के पिता रमेश लगातार कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आयी थी लेकिन कल इनकी रिपोर्ट नेगेटिव आने की वजह से लोगो मे छिन्दवाड़ा को ग्रीन ज़ोन में शामिल किये जाने की उम्मीद जागी लेकिन ऐसा होने के लिए छिन्दवाड़ा के सामने और भी चुनौतियां है ।छिन्दवाड़ा को ग्रीन ज़ोन में शामिल किए जाने के लिए
दुबारा फिर रमेश की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आना आवश्यक है, साथ ही पिछले दिनों 24 अप्रैल को मिले,अंतिम कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के बाद ,21 दिनों तक अगर कोई भी कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति नही मिलेगा तब छिन्दवाड़ा ग्रीन जोन में शामिल हो सकता है।

एडीएम राजेश बाथम ने बताया कि फिलहाल छिन्दवाड़ा जिला कोरोना मुक्त नही कहा जा सकता है कुछ और प्रक्रिया बाकी है।

सभी लोगो से निवेदन है कि लोग घरों ही रहें,अगर जरूरी कार्यो के लिए बाहर जाना हो तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन जरूर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *