छात्रा को क्लास में लगवाए थे 168 थप्पड़, टीचर को जाना पड़ा जेल

झाबुआ

मध्य प्रदेश के झाबुआ जिले में एक टीचर ने होमवर्क न करने पर छठी कक्षा की एक छात्रा को उसके सहपाठियों से 168 थप्पड़ लगवाए. इस घटना से छात्रा की हालत बिगड़ गई. इस घटना के बाद छात्रा और उसके पिता की तरफ से पुलिस को शिकायत दर्ज कराई गई. जिसके बाद आरोपी टीचर को सस्पेंड कर दिया गया.

झाबुआ के अतिरिक्त जिला अभियोजन अधिकारी रवि प्रकाश राय ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी शिक्षक को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है. दरअसल, यह घटना 11 जनवरी, 2018 को झाबुआ के थांदला के जवाहर नवोदय विद्यालय में घटी थी.

जहां छठी कक्षा में पढ़ने वाली शिवप्रताप सिंह की बेटी ने होमवर्क नहीं किया था. इस बात को जानकर टीचर मनोज वर्मा ने कक्षा में सहपाठियों से उसकी पिटाई करा दी. छात्रा के दोनों गालों पर कुल 168 थप्पड़ मारे गए. इस बात की शिकायत पीड़ित छात्रा और उसके पिता ने स्कूल प्रबंधन से की थी.

अतिरिक्त जिला अभियोजन अधिकारी रवि प्रकाश राय के मुताबिक शिकायत मिलने के बाद स्कूल प्रबंधन आरोपी टीचर को निलंबित कर दिया था. फिर पीड़ित छात्रा के पिता की शिकायत पर पुलिस ने इस संबंध में मुकदमा दर्ज किया और मामले की छानबीन शुरू कर दी.

इसके बाद थांदला थाने की पुलिस ने आरोपी शिक्षक मनोज वर्मा को गिरफ्तार कर लिया. बीते सोमवार को उसे न्यायालय में पेश किया गया. जहां आरोपी ने जमानत अर्जी दाखिल की थी, लेकिन थांदला न्यायालय के न्यायाधीश जय पाटीदार ने उसकी याचिका निरस्त कर दी. और आरोपी शिक्षक को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया.

जांच के दौरान पुलिस को पता लगा था कि छात्रा एक से 10 जनवरी, 2018 तक स्कूल नहीं गई थी. जब वह 11 जनवरी, 2018 को स्कूल गई तो शिक्षक मनोज वर्मा ने उसके दोनों गालों पर छात्रों से थप्पड़ लगवाए थे. उसी के बाद इस मामले में शिकायत दर्ज कराई गई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *