छत्तीसगढ़ में पत्रकार सुरक्षा कानून बनाएगी सरकार, CM भूपेश बघेल ने दिए निर्देश

रायपुर
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश में पत्रकारों की सुरक्षा के लिए पत्रकार सुरक्षा कानून बनाने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने इस कानून का प्रारूप बनाने के निर्देश जारी कर दिए हैं. भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार की इस पहल से छत्तीसगढ़ देश का पहला ऐसा राज्य होगा, जिसने कानून बना कर पत्रकारों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की कार्रवाई शुरू की है.

बता दें कि कांग्रेस पार्टी ने अपने जन घोषणा पत्र में यह वादा किया था कि पार्टी की सरकार बनी तो पत्रकारों की सुरक्षा उसकी बड़ी प्राथमिकता होगी. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने यह निर्देश दिए हैं कि इस बारे में विभिन्न राज्यों में पत्रकार सुरक्षा के प्रावधानों का अध्ययन करने के साथ है पत्रकारों, मानवाधिकार कार्यकर्ताओं, विधि विशेषज्ञों आदि से सलाह कर इस कानून का एक प्रारूप शीघ्र उनके समक्ष प्रस्तुत किया जाए.

गौरतलब है कि 17 दिसंबर को शपथ ग्रहण के बाद पहली पत्रकारवर्ता में भी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस बात के संकेत दिए थे कि छत्तीसगढ़ में पत्रकारों की सुरक्षा पर सरकार का विशेष ध्यान होगा. भूपेश बघेल ने कहा ​था कि सरकार की पूरी कोशिश होगी कि किसी भी पत्रकार को प्रताड़ना झेलनी न पड़े.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *