चोटिल पृथ्वी साव ने लिया सचिन तेंडुलकर का मदद, जल्द करेंगे वापसी

मुंबई
सेंचुरी से टेस्ट करियर का आगाज करने वाले मुंबई के युवा टैलेंटेड पृथ्वी साव ने हाल ही में सचिन तेंडुलकर के साथ उनके बांद्रा स्थित आवास पर काउंसलिंग सेशन किया। माना जा रहा है कि वह जल्द ही फिट होकर क्रिकेट में वापसी करेंगे। बता दें कि साव को पिछले 10 वर्षों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उभरने वाली सबसे शानदार बल्लेबाजी प्रतिभा के रूप में देखा जाता है। इतना ही नहीं वह ऑस्ट्रेलिया दौरे, जहां विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की, के लिए सलामी बल्लेबाज के लिए पसंदीदा ओपनर थे, लेकिन सीए इलेवन के खिलाफ अभ्यास मैच में फील्डिंग के दौरान टखने में लगी चोट ने उन्हें पूरे दौरे से बाहर कर दिया था।

टीम मैनेजर की अनिवार्य रिपोर्ट में, जो हर सीरीज के बाद बीसीसीआई को सौंपी जाती है, से पता चला है कि साव को ऑस्ट्रेलिया में वरिष्ठ टीम के साथियों से कई खास टिप्स मिले थे। उनमें सबसे महत्वपूर्ण यह बात थी कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मिली शोहरत को कैसे संभाला जाए। छोटी उम्र में ऊंचाइयां पा चुके पृथ्वी साव ने चोट से उबरने के लिए सचिन से मदद लेने का फैसला किया। बता दें कि सचिन खुद टीनएज इंटरनैशनल क्रिकेटर रहे हैं और 22 वर्ष का लंबा सफर तय किया है। वह साव जैसे खिलाड़ी के लिए सबसे मददगार हो सकते हैं।

तेंडुलकर का दखल साव के लिए अब तक की सबसे अच्छी बात हो सकती है, क्योंकि मौजूदा बल्लेबाजों के रिटायर होने के बाद वह भारतीय बल्लेबाजी का नेतृत्व करने की क्षमता रखते हैं। उन्हें सचिन जैसे दिग्गज का साथ मिलना सुखद है। गौरतलब है कि ऐसे कई खिलाड़ी हुए, जिन्हें पहले विलक्षण प्रतिभा का माना गया, लेकिन वह बहुत सफल नहीं रहे। जैसे- मुंबई के विनोद कांबली, कर्नाटक के विकेटकीपर बल्लेबाज सदानंद विश्वनाथ, विलक्षण बाएं हाथ के स्पिनर मनिंदर सिंह और उच्च श्रेणी के लेग स्पिनर लक्ष्मण शिवरामकृष्णन…। ये वे खिलाड़ी हैं, जिनकी अलग-अलग कहानी हो सकती है।

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर इस पर कोई कॉमेंट नहीं करना चाहते हैं। दूसरी ओर, पृथ्वी के पिता पंकज, जिन्होंने वाइफ के निधन के बाद अकेले 4 वर्षीय बेटे की देखभाल की, से चोट के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'आपको जानना चाहिए कि वह क्यों नहीं खेल रहा है।'

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *