चैंपियंस लीग-यूरोपा लीग फाइनल स्थगित, हॉकी ऑस्ट्रेलिया के नेशनल इवेंट रद्द

नियोन (स्विटजरलैंड) मेलबर्न
यूएफा ने कोरोना वायरस महामारी के चलते चैंपियंस लीग फाइनल को औपचारिक रूप से स्थगित कर दिया है। चैंपियंस लीग का फाइनल इंस्ताबुल में 30 मई को खेला जाना था। इससे पहले 17 और 18 मार्च को लीग के सेकेंड लेग के बाकी बचे चार मैचों को भी स्थगित कर दिया गया था।

यूएफा ने एक बयान में कहा कि 24 मई वियना में होने वाली महिला चैंपियंस लीग फाइनल और 27 मई को पोलैंड में होने वाली यूरोपा लीग फाइनल को भी स्थगित कर दी गई है। इन दोनों फाइनल की नई तारीखों को लेकर हालांकि अभी तक कोई भी फैसला नहीं लिया गया है।

यूएफा के अध्यक्ष एलेक्जेंडर सेफरीन की अध्यक्षता में यूरोपियन फुटबॉल के शेयरधारकों के साथ हुई बातचीत के बाद कहा गया कि नई तारीखों को लेकर अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है। ग्रुप ने पहले ही नई कलैंडर की खोज शुरू कर दी है और जल्द ही इसकी घोषणा की जाएगी।

हॉकी ऑस्ट्रेलिया ने कोविड 19 महामारी के चलते सभी राष्ट्रीय चैंपियनशिप रद्द कर दी लेकिन कहा कि स्थानीय चैंपियनशिप इस साल के आखिर में होंगी। सभी सदस्य संघों और मास्टर्स समिति से बातचीत के बाद यह फैसला लिया गया। हॉकी ऑस्ट्रेलिया ने एक बयान में कहा, ''ऑस्ट्रेलियाई मास्टर्स हॉकी चैंपियनशिप जून और जुलाई में होनी थी जिसे रद्द कर दिया गया है। वहीं अक्टूबर में 35 प्लस और 40 प्लस की चैंपियनशिप भी अब नहीं होगी।'' इसमें कहा गया, ''राष्ट्रीय कंट्री चैंपियनशिप भी रद्द कर दी गई है।''

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *