चुनाव है इसलिए माफी मांग रहे दिग्विजय :शिवराज

भोपाल
 मध्यप्रदेश में इन दिनों पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह सुर्खियों में हैं। दिग्विजय सिंह भोपाल संसदीय सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार हैं। वहीं, भाजपा दिग्विजय सिंह पर लगातार हमला बोल रही है। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दिग्विजय सिंह की माफी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि चुनाव है इसलिए दिग्विजय सिंह को माफी याद आ रही है। शिवराज सिंह ने ट्वीट करते हुए कहा- दिग्विजय सिंह को कर्मचारियों से माफी मांगने की याद तब आई, जब वह चुनाव लड़ने जा रहे हैं। माफी मांगने की मंशा रहती तो चुनाव लड़ने से पहले क्षमा मांगते। दिग्विजय सिंह ने मध्यप्रदेश का बंटाधार किया इसलिए सभी लोग उनको 'मिस्टर बंटाधार' कहते हैं।

क्या कहा शिवराज ने
लोकसभा चुनाव के लिए भोपाल से भाजपा का उम्मीदवार कौन होगा इसको लेकर मंथन चल रहा है। माना जा रहा है कि इस बार भोपाल लोकसभा सीट का फैसला आरएसएस (संघ) की सहमति से होगा। दूसरी तरफ शिवराज सिंह ने कांग्रेस सरकार पर हमला बोला है। शिवराज ने कहा लोकसभा चुनाव में कोई चुनौती नहीं है, हम 29 में से 29 सीटें जीतेंगे। छिंदवाड़ा और गुना में कांग्रेस से ज्यादा वोट विधानसभा चुनाव में भाजपा को मिल चुका है। पीएम मोदी के समर्थन में सारा हिन्दुस्तान खड़ा है और जिस तरह सूरज का पुनः उदय होना तय है वैसे ही उनका पुनः प्रधानमंत्री बनना तय है।

कांग्रेस नहीं हटा सकती है गरीबी
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला करते हुए उन्होंने कहा- राहुल गांधी ने यह स्वीकार कर लिया है कि कांग्रेस कभी गरीबी नहीं हटा सकी। कांग्रेस ने 1971 में 'गरीबी हटाओ' के नारे के साथ चुनाव लड़ा और आज कह रहे हैं कि हम गरीबी पर सर्जिकल स्ट्राइक करेंगे। इसका मतलब है कि अब तक गरीबों को छला गया।

दिग्विजय ने मांगी थी माफी
मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह 16 साल बाद चुनाव मैदान में हैं। कांग्रेस ने उन्हें भोपाल लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया। बुधवार को दिग्विजय सिंह ने भोपाल में होली मिलन समारोह में शिरकत करने पहुंचे थे। यहां उन्होंने 2003 के विधानसभा चुनाव के पहले हुई एक 'सियासी भूल' के लिए माफी मांगी थी। दिग्विजय सिंह ने कहा था- 16 साल पहले हुई भूल-चूक के लिए माफी। 15 साल हो गए, होली का मौका है, कोई भूल-चूक हो गई हो तो माफ करना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *