चुनाव में मिली हार के बाद कांग्रेस में रार, सिंधिया की बैठक से दिग्गज नेताओं ने किया किनारा

 
लखनऊ

 लोकसभा चुनाव में मिली करारी शिकस्त के बाद कांग्रेस संगठनात्मक ढांचे को मजबूत करने में जुटी हुई है। इसी के चलते कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शुक्रवार को राज्य इकाई के नेताओं से मुलाकात कर हार के कारणों की समीक्षा की। वहीं पार्टी के कई वरिष्‍ठ नेताओं ने इस बैठक से किनारा कर लिया।

वरिष्ठ पार्टी नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद, प्रकाश जायसवाल, आरपीएन सिंह और सलमान खुर्शीद बैठक से अनुपस्थित रहे। हालांकि, कांग्रेस नेताओं ने दावा किया कि दिल्‍ली-एनसीआर के नजदीक के प्रत्‍याशियों को दिल्‍ली में एक अन्‍य मीटिंग में हिस्‍सा लेना था, इसलिए वह नहीं आए। बैठक में सिंधिया के साथ प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर मौजूद थे।
 कार्यकर्ताओं और नेताओं से लिया फीडबैक
सिंधिया ने समीक्षा के दौरान कार्यकर्ताओं और नेताओं से फीडबैक लिया और उसको बिंदुवार अपने रजिस्टर में नोट भी किया। उन्होंने कार्यकर्ताओं से 2022 के विधानसभा चुनाव की तैयारियों में अभी से जुटने का आवाहन भी किया। सिंधिया कांग्रेस के पश्चिमी उत्तर प्रदेश मामलों के प्रभारी हैं। उन्हें प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में से 38 सीटों की जिम्मेदारी सौंपी गई थी।

बैठक में शामिल हुए कांग्रेस के एक नेता ने बताया कि सिंधिया ने हार की संभावित वजहों को जानने के लिए जिलाध्यक्षों और नगर अध्यक्षों से बातचीत की। इससे पहले पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने रायबरेली में इसी तरह की समीक्षा बैठक की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *