चुनाव आयोग के बैन के बाद मंदिर-मंदिर योगी आदित्यनाथ, अब अयोध्या का दौरा

अयोध्या
विवादित बयान को लेकर चुनाव आयोग के तीन दिन के बैन के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अब अयोध्या पहुंच रहे हैं। इससे पहले मंगलवार को उन्होंने लखनऊ के हनुमान सेतु स्थित मशहूर हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना की थी। आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के चलते चुनाव आयोग ने योगी के चुनाव प्रचार करने पर 72 घंटे की रोक लगाई थी। इस रोक के बाद यह उनका दूसरा निजी दौरा है। अयोध्या के बाद वह बलरामपुर जिले में स्थित शक्ति पीठ देवीपाटन भी जाएंगे।

योगी का सबसे पहले मणिराम दास छावनी जाने का कार्यक्रम है। बताया जा रहा है कि महंत नृत्य गोपाल दास और उनके बीच यहां लगभग 45 मिनट मुलाकात होगी। यहां से योगी दिगंबर अखाड़ा पहुंचेंगे। दिगंबर अखाड़े में योगी के दोपहर के भोजन का प्रबंध किया गया है। दोपहर का भोजन करने के बाद योगी सीधे हनुमानगढ़ी मंदिर पहुंचकर दर्शन करेंगे।

विवादित स्थल जाने का भी कार्यक्रम
योगी आदित्यनाथ भगवान हनुमान के दर्शन के बाद सीधे विवादित स्थल पहुंचेंगे जहां रामलला की मूर्ति रखी है। यहां पर दर्शन-पूजन के बाद वह सुग्रीव किला जाएंगे। सुग्रीव किला के बाद सरयू की पूजा करने सरयू घाट जाएंगे।

यूपी के सीएम दोपहर लगभग तीन बजे तक अयोध्या में रहेंगे। उसके बाद यहां से सीधे हेलिकॉप्टर से देवीपाटन के लिए निकल जाएंगे। देवीपाटन में वह नाथ संप्रदाय के 51 शक्तिपीठों में से एक देवीपाटन मंदिर में ही उनका रात्रि विश्राम होगा। कहा जा रहा है कि योगी का यह पूरी तरह से निजी दौरा है और उनका उद्देश्य सिर्फ मंदिरों में दर्शन करना आर संतों से मुलाकात करना है। इस दौरान कोई भी राजनीतिक चर्चा नहीं की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *