चुनावी हार के बाद तेजस्वी यादव की वापसी, बताई ‘गायब’ होने की असली वजह

पटना

लोकसभा चुनाव में हार के बाद से 'लापता' राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट किया है. उन्होंने ट्वीट में लिखा, 'दोस्तों! मैं पिछले कुछ हफ्तों से लिगामेंट और एसीएल इंजरी (घुटनों की चोट) का इलाज कराने में व्यस्त था. हालांकि मैं राजनीतिक विरोधियों और मीडिया के एक धड़े की मसालेदार कहानियों को देखकर मजा ले रहा हूं.'उन्होंने ताबड़तोड़ चार ट्वीट किए.

इसमें उन्होंने यह भी कहा, 'हम उन लोगों के प्रति जिम्मेदार हैं, जो हमको समाजवादी-पंथनिरपेक्ष और सामाजिक न्याय के विकल्प के रूप में देखते हैं. साथ ही मैं आश्वस्त करना चाहता हूं कि हम यहां हैं और लड़ाई जारी है. हालिया घटनाक्रम से मुझे अलग तरीके से चीजों का अध्ययन करने, विश्लेषण करने और मूल्यांकन करने में मदद मिली.'

तेजस्वी यादव ने कहा, 'चमकी बुखार से अचानक सैकड़ों बच्चों की मौत हो गई. इस दुखद क्षण में आरजेडी के कार्यकर्ताओं और नेताओं से पीड़ित परिवारों के घर जाने को कहा गया. साथ ही उनसे कहा गया है कि वो बिना किसी फोटोबाजी के पीड़ित परिवारों के लोगों से मिलें. इसके अलावा सांसदों से इस मामले को संसद में उठाने के लिए भी कहा गया है. मेरे प्रिय बिहार! मैं यही हूं.'

तेजस्वी ने ट्वीट कर कहा है कि आरजेडी अपनी स्थापना के समय से ही गरीबों के संघर्ष का केंद्र रही है और यह स्थान हम केवल एक चुनावी हार के कारण नहीं गंवाएंगे. गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के परिणामों की घोषणा के बाद से ही तेजस्वी कहां थे, यह पता नहीं चल रहा था.

मां राबड़ी ने कहा था, जल्द सामने आएंगे  

तेजस्वी के सामने आने से ठीक एक दिन पहले बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री और उनकी मां राबड़ी देवी ने कहा था कि वह जल्द वापस आएंगे. राबड़ी ने कहा था कि तेजस्वी बेकार नहीं बैठे हैं, वह फिलहाल किसी कार्य में व्यस्त हैं. मां के बयान के अगले ही दिन तेजस्वी ट्विटर पर सामने आ गए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *