चीनी वस्तुओं के बहिष्कार को लेकर कैट का भारतीय सामान – हमारा अभिमान 10 से

रायपुर
कॉन्फेडरेशन आॅफ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने 10 जून से देश भर में चीनी वस्तुओं के बहिष्कार को लेकर एक राष्ट्रीय अभियान भारतीय सामान हमारा अभिमान  शुरू करने की घोषणा की है। साथ ही दिसंबर 2021 तक चीनी वस्तुओं के भारत द्वारा आयात में लगभग 1.5 लाख करोड़ रुपये कम करने का लक्ष्य रखा गया है।

कैट के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अमर परवानी, कार्यकारी अध्यक्ष मंगेलाल मालू, विक्रम सिंहदेव, महामंत्री जितेंद्र दोशी, कार्यकारी महामंत्री परमानंद जैन, कोषाध्यक्ष अजय अग्रवाल एवं प्रवक्ता राजकुमार राठी ने बताया कि बताया कि 3000 चीनी उत्पादों की ऐसी सूची बनाई है जिन वस्तुओं के आयात न होने से भारत को कोई फर्क नहीं पड़ेगा और वो सारी वस्तुएं भारत में पहले से ही बन रही है। कैट व्यापारियों को चीनी वस्तुएं न बेचने का आग्रह करेगा वहीं देश के लोगों से चीनी वस्तुओं के स्थान पर स्वदेशी उत्पादों को इस्तेमाल में लाने को कहेगा।

पारवानी ने बताया की आगामी 10 जून से शुरू होने वाले इस राष्ट्रीय अभियान के अंतर्गत जब तक परिस्थितियां सामान्य नहीं हो जाती तब तक कैट देश के सभी राज्यों के व्यापारिक संगठनों से वीडियो कांफ्रेंस के जरिये बात करेगा और आग्रह करेगा की व्यापारी चीनी सामान को बेचने की जगह भारतीय उत्पादों को बेचें और यह भी आग्रह करेगा की वो अपनी दुकान पर आने वाले ग्राहकों को भी इस बात के लिए प्रेरित करे की वो भारतीय उत्पाद ही खरीदें जिनकी गारंटी होती है जबकि चीनी सामान की कोई गारंटी नहीं होती।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *