चलेगा बैठकों का दौर, एग्जिट पोल में मोदी की आंधी से सहमा विपक्ष

नई दिल्ली
लोकसभा चुनाव 2019 खत्म हो चुका है और अब बारी नतीज़ों की है. 23 मई को आने वाले नतीज़ों से पहले कई एजेंसियों के एग्ज़िट पोल सामने आए हैं, जो नरेंद्र मोदी के एक बार फिर प्रधानमंत्री बनने की भविष्यवाणी कर रहे हैं. एक तरफ एग्ज़िट पोल सामने आएं हैं, तो वहीं दूसरी ओर नतीजों के लिए तैयारी चल रही है. विपक्ष अपनी गोलबंदी में जुट गया है. दिल्ली में बैठकों का दौर लगातार चल रहा है.
मतगणना से पहले एग्जिट पोल में सत्ताधारी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) सरकार के फिर से वापस आने के संकेत मिले हैं. आजतक एक्सिस माई इंडिया के एग्जिट पोल के मुताबिक बीजेपी नीत एनडीए को 339-365 सीटें मिल सकती हैं जबकि कांग्रेस नीत यूपीए को 77-108 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है. वहीं उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा गठबंधन को 10-16 सीटें मिल रही हैं जबकि अन्य को 59-79 सीटें मिलने का अनुमान है.
विपक्ष की कोशिशें भी जारी हैं
एक तरफ नतीजों का इंतजार है तो दूसरी ओर विपक्ष में बैठकों का दौर जारी है. आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू लगातार विपक्ष के नेताओं की गोलबंदी करने में जुटे हैं और वह बीते दो दिनों में दो-दो बार सोनिया गांधी, राहुल गांधी, अखिलेश यादव, मायावती, शरद पवार, अरविंद केजरीवाल समेत कई बड़े नेताओं से मुलाकात कर चुके हैं. इधर पहले खबर आई थी कि मायावती आज दिल्ली में यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी से मिल सकती हैं तो वहीं बाद में पता चला कि वह आज दिल्ली नहीं लखनऊ में ही रहेंगी.
एनडीए ने भी बुलाई अपने सहयोगियों की बैठक
एग्ज़िट पोल में बीजेपी और एनडीए को बंपर बहुमत मिलता दिख रहा है, इससे पार्टियों के हौंसले बुलंद तो हैं लेकिन हर कोई 23 मई का इंतजार कर रहा है. इस बीच 21 मई को एनडीए की पार्टियों की एक बड़ी बैठक होगी, जिसमें नतीजों को लेकर मंथन हो सकता है. तो वहीं एक बैठक 24 मई को भी होनी है.
चुनाव खत्म और अब नतीजों की बारी
लोकसभा चुनाव 2019 खत्म हो चुका है और अब बारी नतीज़ों की है. 23 मई को आने वाले नतीज़ों से पहले कई एजेंसियों के एग्ज़िट पोल सामने आए हैं, जो नरेंद्र मोदी के एक बार फिर प्रधानमंत्री बनने की भविष्यवाणी कर रहे हैं. एक तरफ एग्ज़िट पोल सामने आएं हैं, तो वहीं दूसरी ओर नतीजों के लिए तैयारी चल रही है. विपक्ष अपनी गोलबंदी में जुट गया है. दिल्ली में बैठकों का दौर लगातार चल रहा है. आपको बता दें कि AAJTAK-AXIS POLL के एग्ज़िट पोल के अनुसार उत्तर प्रदेश में बीजेपी को करीब 62-68 सीटें मिल रही हैं, तो वहीं महागठबंधन का 10-16 सीटों के साथ बुरा हाल होता दिख रहा है. कांग्रेस फिर एक बार 1-2 सीटों पर सिमट रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *