चंद मिनट पहले पुलिस ने 7 को धरा, टाटा सन्स का ₹200 Cr का अकाउंट हैक करने की कोशिश

 
मुंबई

टाटा सन्स के बैंक अकाउंट को हैक करने से कुछ मिनट पहले ही 7 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। इनमें से एक इंडसइंड बैंक का कर्मचारी भी है। इन सभी लोगों को मंगलवार को नालासोपारा में गिरफ्तार किया गया। जिस अकाउंट को हैक करने की कोशिश की जा रही थी उसमें 200 करोड़ रुपये थे। इन्हें पुलिस ने नालासोपारा के एक मॉल के पार्किंग लॉट में शाम 5: 30 गिरफ्तार किया गया। इनके पास से 9 मोबाइल, एक टैबलेट और टाटा सन्स का अकाउंट स्टेटमेंट मिला।
आरोपियों की पहचान तसलीम अंसारी, अनंत घोष, नसीम सिद्दीकी, गुंजीव बरय्या, सरोज चौधरी, सतीश गुप्ता और आनंद नलावडे के रूप में हुई है। तसलीम इंडसइंड बैंक में अकाउंट एग्जिक्यूटिव है। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि ये लोग तीन ट्रांजैक्शन में 150 करोड़ रुपये ट्रांसफर करने वाले थे। ये पैसा नगालैंड के एक अकाउंट में जाने वाला था।

आरोपी प्लान को लेकर ऑनलाइन चर्चा कर रहे थे
ये लोग कई दिन से इस प्लान को लेकर ऑनलाइन चर्चा कर रहे थे। अंसारी के पास अंदर की जानकारियां थीं और उसे पता था कि इंडसइंड की चेंबूर ब्रांच वाले अकाउंट में काफी वक्त से कोई ट्रांजैक्शन नहीं हुआ है। इसलिए किसी को पता नहीं चलेगा। पुलिस को शक है कि नसीम पूरे प्लान का मास्टरमाइंड है और नगालैंड में उसका संपर्क था। वहां बैठे व्यक्ति को उसने 20% कमिशन का वादा भी किया था।

असिस्टेंट इंस्पेक्टर सिद्धवा जयभये ने कहा कि सातों के खिलाफ धारा 420 (धोखाधड़ी) और 511 (ऐसे अपराध जिनमें जेल की सजा का प्रावधान होता है), इनके तहत केस दर्ज किया गया है।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *