घाटी में फिर आतंकी हमला, CRPF जवान शहीद

अनंतनाग
एकतरफ दुनिया कोरोना वायरस से लड़ रही है, दूसरी तरफ सुरक्षाबलों के जवान जम्मू-कश्मीर में आतंकियों से लोहा ले रहे हैं। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के बिजबेहरा इलाके में मंगलवार को हुए आतंकी हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) का एक जवान शहीद हो गया है। हाल ही में पांच आतंकियों को मार गिराया गया था लेकिन भारत के पांच पैरा ट्रूपर्स भी शहीद हो गए थे।

बताया गया कि दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग जिले के बिजबेहरा इलाके में आतंकियों ने सीआरपीएफ की एक टीम पर गोलीबारी कर दी। इस हमले में सीआरपीएफ के एक जवान को गोली लग गई। अनंतनाग के एसएसपी संदीप चौधरी ने बताया कि हमले में घायल हुए जवान ने बाद में दम तोड़ दिया।

अस्पताल ले जाने पर मृत घोषित हुए शिवलाल नीतम
अधिकारियों ने बताया कि बिजबेहरा में हुई इस घटना में हेड कांस्टेबल शिवलाल नीतम शहीद हो गए। उन्होंने बताया कि एक आतंकवादी ने सीआरपीएफ के गश्ती दल पर एक ग्रेनेड फेंक दिया। घायल जवानों को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया जहां शिवलाल नीतम को मृत घोषित कर दिया गया।

एक अन्य अधिकारी ने बताया कि सीआरपीएफ की टीम गश्त पर थी, इसी दौरान आतंकियों ने गोलीबारी की और हथगोले भी फेंके। हमले में एक जवान शहीद हुआ और एक जवान घायल हो गया है। घायल जवान को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसका इलाज जारी रही है। सीआरपीएफ और सेना की टीम इलाके में सर्च ऑपरेश चला रही है।

पांच आतंकियों को मार शहीद हुए थे पांच जवान
इससे पहले कुपवाड़ा के पोसवाल इलाके के गुर्जर ढोक में हुए एक एनकाउंटर में भी आतंकियों ने हमला कर दिया था। खराब मौसम का फायदा उठाकर भारत में घुसे आतंकियों को सेना ने मार गिराया था। हालांकि, इस पूरे अभियान में भारतीय पैरा ट्रूपर्स के भी पांच जवान शहीद हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *