घर बैठे ऑर्डर कर सकते हैं पेट्रोल-डीजल, नहीं देना होगा डिलीवरी चार्ज

नई दिल्ली

 अब आपको पेट्रोलडीजल खरीदने के लिए पेट्रोल पंप पर जाने की जरूरत नहीं है, क्योंकि देश की सबसे बड़ी तेल कंपनी आपके लिए होम डिलीवरी की सुविधा लेकर आई है। इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन अब लोगों के घर तक पेट्रोल पहुंचाएगी।

200 लीटर ऑर्डर करना होगा पेट्रोल

आपको बता दें कि पेट्रोलडीजल को घर पर मंगवाने के लिए आपको रीपोज मोबाइल एप को डाउनलोड करना होगा और उसके बाद आपको अपनी जरूरत के हिसाब से पेट्रोलडीजल का ऑर्डर देना होगा। इसके लिए आपको कम से कम 200 लीटर पेट्रोल या डीजल का ऑर्डर करना होगा।

 

 IOCL के चेयरमैन ने दी जानकारी

आईओसीएल के चेयरमैन संजीव सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि कंपनी ने पहले डीजल की होम डिलिवरी सर्विस की शुरुआत की थी। इसकी सफलता को देखते हुए कंपनी ने पेट्रोल की होम डिलीवरी शुरू करने का भी फैसला लिया है। फिलहाल यह पायलट प्रोजेक्ट के अंतर्गत यह काम किया जा रहा है। जल्द ही इसे पूरे देश में लागू कर दिय़ा जाएगा।

पूरे देश में होगा लागू

आईओसीएल ने साल 2018 में पुणे शहर में इसकी शुरूआत की थी, लेकिन अब इसको पूररे देश में लागू करने का प्लान बन रहा है और जल्द ही इस प्लान को पूरे देश पर लागू किया जाएगा।

नहीं देना होगा डिलीवरी चार्ज

डीजल की होम डिलीवरी को लेकर HPCL के सीएमडी एमके सुराना ने जानकारी देते हुए बताया कि इसको लागू करने में कोई भी परेशानी नहीं होगी। साथ ही कंपनी ने इसके लिए काम करना भी शुरू कर दिया है। चेन्नई के कोलत्तूर स्थित एक पेट्रोल पंप ने पेट्रोलडीजल की होम डिलीवरी की शुरुआत की है। शुरुआत में एक ग्राहक को 2500 लीटर तक डीजल दिया जाएगा और ग्राहकों से डीजल के बदले में अलग से कोई चार्ज नहीं वसूला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *