ग्रामीण और सरहदी इलाकों में आज से शराब की बिक्री

भोपाल
 कोरोना वायरस के तेजी से फैलते संक्रमण के बीच मध्य प्रदेश में शराब बिक्री को लेकर चली आ रही लंबी जद्दोजहद आज से बहुत हद तक विराम लगने वाला है। सरकार को हो रहे राजस्व के नुकसान की पूर्ति के लिए शराब बिक्री शुरु भी करनी है, साथ ही लोगों को संक्रमण से भी बचाए रखना है। रेड जोन में शराब बिक्री को लेकर चल रही अटकलों के बीच वाणिज्यिक कर विभाग (Commercial tax department) प्रदेश के ग्रीन के साथ अब रेड जोन के सभी जिलों में भी शराब की दुकानें खोलने के संबंध में आदेश जारी किये हैं।

राज्य शासन द्वारा जारी आदेश के मुताबिक, मध्य प्रदेश के रेड जोन में आने वाले जिलों में अब राजधानी भोपाल समेत इंदौर, उज्जैन, बुरहानपुर, खंडवा, जबलपुर और देवास जिले के नगरीय क्षेत्र। वहीं, मंदसौर, नीमच, धार और कुक्षी के नगर पालिका क्षेत्र को छोड़कर अन्य सभी जिलों में आज यानी 19 मई से शराब की दुकाने खोलने के आदेश जारी किये गए हैं। यानी, जिन शहरों में अब भी संक्रमण फैल रहा है। उनके शहरी इलाकों को छोड़कर नगर निगम सीमा में आने वाले ग्रामीण और सरहदी इलाकों में आज से शराब की दुकानें खोली जाएंगी।

कलेक्टर करेंगे डीआईजी से चर्चा

इधर, भोपाल कलेक्टर तरुण पिथोड़े ने जानकारी देते हुए कहा कि, वो आज इस संबंध में डीआईजी इरशाद वली से चर्चा कर व्यवस्थाएं स्थापित करेंगे। ताकि, शराब बिक्री के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी हो सके। साथ ही, सरकार को राजस्व आमदनी भी हो सके। चर्चा के बाद जिले में शराब दुकानें खोलने की व्यवस्था की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *