गौरेला-पेंड्रा-मरवाही नया जिला, राजपत्र में प्रकाशित

रायपुर
राज्य सरकार ने नए जिले के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। राजपत्र में प्रकाशित अधिसूचना के अनुसार बिलासपुर जिले के तीन तहसीलों को मिलाकर बनाया जाएगा नया जिला। इस नए जिले का नाम गौरेला-पेड्रा-मरवाही। सरकार ने इस राजपत्र में प्रकाशित करके सीमाएं तय कर दी है।

नोटिफिकेशन 20 सितंबर को राजपत्र में प्रकाशित किये गया है। सरकार ने नोटिफिकेशन प्रकाशित होने से सात दिन के भीतर इस पर आपत्तियां मंगाई है। अगर किसी को इसकी सीमा के ऊपर  एतराज हो तो 27 सितंबर की शाम तक राजस्व सचिव के कार्यालय में आपत्ति भेजी जा सकती है।

नए जिले में बिलासपुर के तीन तहसील गौरेला, पेंड्रा और पेंड्रारोड को शामिल किया गया है। इसके उत्तर में मनेंद्रगढ़ तहसील, दक्षिण में कोटा तहसील, पूर्व में कोरबा जिले का कटघोरा तहसील और पश्चिम में अनूपपुर जिले का सोहागपुर और पुष्पराजगढ़ तहसील की सीमाएं आएंगी। सामान्य प्रशासन विभाग की सचिव रीता शांडिल्य के हस्ताक्षर से यह नोटिफिकेशन जारी हुआ है। ज्ञातव्य है, सीएम भूपेश बघेल ने 15 अगस्त को पुलिस ग्राउंड पर अपने भाषण में पेंड्रा को नया जिला बनाने का ऐलान किया था। सरकार ने अब इसे क्रियान्वयन करने की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *