गोवा में कम्युनिटी ट्रांसमिशन शुरू हो गया है: प्रमोद सावंत

पणजी 
देशभर में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. कोरोना को लेकर गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा, 'राज्य में इसका कम्युनिटी ट्रांसमिशन शुरू हो गया है. कोरोना वायरस के नए मामले राज्य के विभिन्न हिस्सों से तेजी से सामने आ रहे हैं.' एक दिन में 44 केस सामने आए हैं. इसके बाद गोवा में मरीजों की संख्या 1,039 पहुंच गई है. जबकि राज्य में एक्टिव केस 667 हो गए हैं.

प्रमोद सावंत ने कहा, 'हम स्वीकार करते हैं कि राज्य में कम्युनिटी ट्रांसमिशन शुरू हो गया है. लेकिन संक्रमण का पता कुछ सामान्य स्रोतों से चला है. राज्य सरकार ने पिछले दिनों कड़ी मानक संचालन प्रक्रिया शुरू की थी. जिसके तहत राज्य में प्रवेश करने वाले लोगों को अपना कोरोना टेस्ट करवाना था या 14 दिनों के लिए होम क्वारनटीन रहना था.'

वास्को में मंगोर हिल और सत्तारी तालुका में मोरलेम गांव कंटेनमेंट जोन हैं जबकि राज्य में कई अन्य इलाके छोटे-कंटेनमेंट जोन हैं. गोवा में 1039 पॉजिटिव केस सामने आए हैं. जबकि 44 नए केस हैं और 2 लोगों की कोरोना से मौत हुई है. 370 लोग ठीक होकर डिस्चार्ज हुए हैं, एक्टिव केस 667 हैं. अब तक 60,305 लोगों की कोरोना टेस्टिंग हो चुकी है.

5 लाख के पार कोरोना मरीज
covid19india.org के मुताबिक देश में अब कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 5 लाख से ज्यादा हो चुकी है. महाराष्ट्र में जहां 5024 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है तो वहीं देश की राजधानी दिल्ली में 3460 नए कोरोना वायरस के मरीज सामने आए हैं.
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *