गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड मामले में कांग्रेस नेता ने इंदौर क्राइम ब्रांच पर उठाए गंभीर सवाल

इंदौर
गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड के नाम पर करोड़ों की ठगी का खुलासा करने वाले कांग्रेस के प्रदेश सचिव राकेश सिंह यादव ने अब इंदौर क्राइम ब्रांच की कार्रवाई पर सवालिया निशान लगाया है. राकेश सिंह ने क्राइम ब्रांच के अधिकारियों पर बीजेपी के दबाव में काम करने और आरोपी दोषी को बचाने की शिकायत सीएम कमलनाथ से की. साथ शिकायत के जरिए क्राइम ब्रांच के अधिकारियों को सस्पेंड करने की मांग की है.

दरअसल कांग्रेस के प्रदेश सचिव राकेश सिंह यादव ने 3 महीने पहले गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के नाम पर देशभर में करोड़ों की ठगी होने का खुलासा किया था, उन्होंने गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड के मालिक मनीष विश्नोई पर आरोप लगाया था कि उन्होंने पैसे लेकर हजारों लोगों और संस्थाओं को ये अवॉर्ड दिया है. वहीं इसके माध्यम से हवाला कारोबार संचालित होने का आरोप भी राकेश सिंह ने लगाया था.

इस मामले में क्राइम ब्रांच ने जांच की और पाया कि करीब 2 हजार अवार्ड दिए जा चुके है, जबकि मनीष विश्नोई के पास अवॉर्ड देने की अधिकारिक नियुक्ति ही नहीं है, सिर्फ गुमास्ता के लाइसेंस पर संस्था रजिस्टर्ड करके फर्जीवाड़ा किया जा रहा है. बावजूद इसके क्राइम ब्रांच बीजेपी के दवाब में दोषी को बचाने में जुटी है और अब तक मुख्य आरोपी के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज नहीं की गई.

राकेश सिंह यादव ने क्राइम ब्रांच की जांच रिपोर्ट दिखाते हुए कहा कि गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के नाम पर करोड़ों का फर्जीवाड़ा पुलिस ने जांच रिपोर्ट में स्वीकारा है और इसके मालिक मनीष विश्नोई के खिलाफ जांच में सबूत होने के बाद भी धारा 420,467,468,120B के तहत  में FIR दर्ज करने में पसीने छूटे रहे है. वहीं हवाला कांड की जांच ही नहीं की गई, सिर्फ ईडी का पत्र जरूर लिखा है, क्योंकि मनीष विश्नोई ने अमेरिका के एम वी डी शेर से गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड की ऑनरशिप लेने की बात कही थी. ऐसे में अमेरिकी दूतावास को भी इसकी जानकारी दी जाना चाहिए, जिससे सच सामने आ सके.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *