गैलेक्सी ए80 और ए70 के साथ लॉन्च हो सकता है गैलेक्सी ए90

Samsung Galaxy A इवेंट 10 अप्रैल यानी कि कल होने वाला है। इस इवेंट में Galaxy A90 स्मार्टफोन लॉन्च किया जा सकता है। बताया जा रहा है कि सैमसंग गैलेक्सी ए90 स्लाइडिंग रोटेटिंग कैमरा मॉड्युल के साथ आएगा। हालांकि कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो कहा जा रहा है कि सैमसंग अपने गैलेक्सी ए90 डिवाइस को गैलेक्सी ए80 के नाम से लॉन्च कर सकती है।

सूत्रों के मुताबिक सैमसंग इस इवेंट में Galaxy A70 स्मार्टफोन से भी पर्दा उठा सकती है। गैलेक्सी ए70 की सबसे खास बात है कि इस फोन की स्क्रीन का आस्पेक्ट रेशियो 20:9 होगा। साथ ही यह फोन 25वॉट की चार्जिंग सपॉर्ट के साथ आता है। ये दोनों ही फीचर सैमसंग के किसी स्मार्टफोन में पहली बार देखने को मिलेंगे। इन डिवाइसेज के अलावा एक और डिवाइस की चर्चा हो रही है जिसे सैमसंग इस इवेंट में लॉन्च कर सकता है वह है गैलेक्सी ए40।

गैलेक्सी ए80/ए90 के बारे में कहा जा रहा है कि इसमें कम से कम बेजल्स के साथ 6.7 इंच का फुल एचडी+ AMOLED डिस्प्ले दिया जाएगा। इसके साथ ही इसमें Oppo X की तरह रियर टॉप स्लाइडिंग मेकनिज्म दिया जा सकता है। कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो गैलेक्सी ए80 ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ आता है जिसमें एक 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर होगा।

रोटेटिंग डिजाइन के साथ आने के कारण फोन के बैक और फ्रंट में टाइम-ऑफ-फ्लाइट सेंसर दिया जाएगा। बात अगर फोन के प्रोसेसर की करें तो इसमें स्नैपड्रैगन 7150 एसओसी प्रोसेसर दिया जा सकता है। बताया जा रहा है कि गैलेक्सी ए80 को सैमसंग 6जीबी और 8जीबी रैम के साथ 128जीबी के एक्सपैंडेबल मेमरी के साथ पेश कर सकता है।

फोन को पावर देने के लिए इसमें 25वॉट की फास्ट चार्जिंग के साथ 3,700 mAh की बैटरी दी जा सकती है। फोन के बारे में एक सबसे खास जानकारी जो बाहर आ रही है उसके मुताबिक इसमें LG G8 ThinQ के जैसे स्क्रीन साउंड टेक्नॉलजी दी जा सकती है। इसी वजह से इस फोन में कहीं भी स्पीकर ग्रिल देखने नहीं मिलेगा। गैलेक्सी ए80 और गैलेक्सी ए90 के बारे में कहा जा रहा है कि दोनों फोन में मामूली अंतर देखने को मिलेगा। इसके साथ ही इन दोनों के स्पेसिफिकेशन में क्या अंतर होंगे वह इस इस बात पर निर्भर करेगा कि फोन को किस मार्केट में सेल करना है।

हालांकि इन फोन्स को लेकर अभी तक जो भी जानकारी आई हैं उसे केवल लीक ही माना जा रहा है। सैमसंग अपने इन फोन्स को असल में किन फीचर्स के साथ लॉन्च करेगा वह 10 अप्रैल को होने वाले गैलेक्सी इवेंट में ही पता चलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *