गृहमंत्री साहू बोले, खत्म होगा VIP कल्चर, नहीं चलेगी शोबाजी

रायपुर
छत्तीसगढ़ की नई कांग्रेस सरकार के नए गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने बुधवार को पुलिस मुख्यालय में वरिष्ठ अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली। बैठक में गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि मैं कोई भाषण देने नहीं आया हूं। आप लोगों की समस्या सुनने आया हूं। आप सभी के पास एक लंबा अनुभव है। पुलिस की कार्यप्रणाली में जो भी आवश्यक बदलाव की जरूरत होगी, उसे करने की कोशिश की जाएगी।

गृहमंत्री ने कहा कि पुलिस जनता की सहयोगी के रूप में अपनी पहचान बनाए, जिससे लोग पुलिस के पास निडर होकर अपनी समस्या लेकर पहुंचे।उन्होंने कहा कि शोबाजी नहीं चलेगी। साथ ही उन्होंने वीआईपी कल्चर को भी खत्म करने के लिए कहा। इसके अलावा गृहमंत्री ने आम जनता के लिए ट्रैफिक व्यवस्था सुगम बनाने पर जोर दिया।
 
गृहमंत्री ने कहा कि नान घोटाले के बाद जल्द ही झीरम कांड के लिए भी एसआईटी गठित की बनाई जाएगी। उन्होंने कहा कि नान घोटाले की जांच के लिए गठित एसआईटी की घोषणा शाम तक होगी।

गृहमंत्री ने नक्सल मामले को लेकर कहा कि मुख्यमंत्री ने दिशा निर्देश दिए हैं। नक्सल क्षेत्र के अनुभवी अधिकारियों से बातचीत की जाएगी। इसके अलावा उन्होंने पुलिस की मांगों के संबंध में कहा कि इसके लिए समिति बनाई गई है, उस आधार पर निर्णय लिया जाएगा। समीक्षा बैठक में आईजी, एसपी समेत कई वरिष्ठ अफसर मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *