गुरुग्राम-फरीदाबाद में शॉपिंग मॉल और धार्मिक स्थल अभी नहीं खुलेंगे : अनिल विज

फरीदाबाद

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि गुरुग्राम और फरीदाबाद जिलों में शॉपिंग मॉल और पूजा स्थल फिलहाल लोगों के लिए बंद ही रहेंगे। हालांकि, राज्य के अन्य हिस्सों में सभी मॉल और धार्मिक स्थलों को 8 जून से खोला जाएगा।

 

केन्द्र ने 30 मई को कहा था कि देश में 'अनलॉक-1 आठ जून से शुरू किया जाएगा, जिसके तहत शॉपिंग मॉल, रेस्तरां और धार्मिक स्थलों को खोले जाने समेत कुछ छूट दी जाएगी। हालांकि, देश में कोरोना वायरस से बुरी तरह से प्रभावित क्षेत्रों में 30 जून तक कड़ी पाबंदियां लागू रहेंगी। विज ने शनिवार को कहा कि गुरुग्राम और फरीदाबाद में शॉपिंग मॉल और धार्मिक स्थल फिलहाल बंद रहेंगे, जबकि अन्य स्थानों पर दिशानिर्देशों के साथ लोगों के लिए इन्हें फिर से खोला जाएगा।देश की अर्थव्यवस्था को फिर से खोले जाने संबंधी केन्द्र के फैसले के मद्देनजर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर द्वारा आयोजित एक बैठक में विज भी शामिल हुए। बैठक में उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला भी मौजूद थे।  

 

हरियाणा में कोरोना के केस 4,000 के करीब पहुंचे

चंडीगढ़। हरियाणा में शनिवार को कोरोना वायरस के 335 नए मामले सामने आए जिसके बाद राज्य में संक्रमितों का कुल आंकड़ा 4,000 के करीब पहुंच गया। राज्य में एक दिन में संक्रमण के मामलों में शनिवार को सर्वाधिक वृद्धि रही। राज्य के स्वास्थ्य बुलेटिन में कहा गया है कि ज्यादातर नए मामले गुरुग्राम, सोनीपत और फरीदाबाद जिलों से हैं जहां से क्रमश: 129, 89 और 39 नए मरीज सामने आए।हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, राज्य में अब तक कुल 3,952 मामले सामने आए हैं जिनमें से अकेले गुरुग्राम जिले में कोविड-19 के 1,692 मामले सामने आए। नए मामलों में रोहतक से 23, पलवल से 19, करनाल और यमुनानगर से 10-10, कैथल से नौ, फतेहाबाद से आठ, पानीपत से पांच, हिसार और अंबाला से चार-चार, जींद से तीन, कुरुक्षेत्र से दो और सिरसा से एक नया मरीज है। राज्य में 2,648 एक्टिव मरीज हैं, जबकि 1,280 मरीज अभी तक ठीक हो चुके हैं। इस बीमारी से राज्य में 24 मरीज की मौत हो चुकी है।   

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *