गुजरात में पाला बदल सकते हैं कांग्रेस के दो और विधायक

अहमदाबाद
गुजरात में विधानसभा की छह सीटों पर उपचुनाव से पहले कांग्रेस के दो विधायकों के भाजपा के पाले में जाने की अटकलें हैं। राज्य सरकार के समारोह में शामिल होने के बाद विकास कार्य के लिए समाचार पत्रों में विज्ञापन देकर सरकार की प्रशंसा करके उन्‍होंने कांग्रेस की विश्‍वसनीयता तो खो ही दी है।

गुजरात की राजनीति में कभी दमदार असर रखने वाले राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्‍यक्ष, कांग्रेस के पूर्व नेता व पूर्व मुख्‍यमंत्री शंकर सिंह वाघेला के करीबी माने जाने वाले कांग्रेस के दो क्षत्रिय विधायक प्रद्ध्‍यूम्‍न सिंह जाडेजा व गांधीनगर उत्‍तर से विधायक सीजे चावडा ने सोमवार को आयुष्‍मान भारत दिवस समारोह में शिरकत की थी। राज्‍य में कई वर्ष बाद ऐसा हुआ है कि कांग्रेस विधायक सरकार के किसी कार्यक्रम में शामिल हुए हों, अलबत्‍ता राज्‍य सरकार खुद विपक्ष के नेताओं को अपने समारोह में आमंत्रित नहीं करती है।

कच्‍छ के समाचार पत्रों में प्रद्ध्‍यूम्‍न सिंह ने एक विज्ञापन देकर अपने क्षेत्र में सड़क वअन्‍य कार्यों के लिए गुजरात सरकार का आभार जताया। विज्ञापन में विधायक के साथ मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी व उपमुख्‍यमंत्री नितिन पटेल की भी फोटो छपी है। प्रद्ध्‍यूम्‍न सिंह कहते हैं कि उन्‍हें अपने क्षेत्र का काम कराना है, इसलिए सरकार के साथ बेहतर रिश्‍ते जरूरी हैं तथा उनके भाजपा में शामिल होने की कोई संभावना नहीं है।

वहीं, गांधीनगर उत्‍तर सीट से डाॅ सीजे चावडा कांग्रेस के टिकट पर विजयी हुए थे। सोमवार के समारोह में दोनों विधायकों ने शिरकत कर सबको आश्‍चर्य में डाल दिया था। दोनों क्षत्रिय नेता कभी वाघेला के करीबी माने जाते थे, लेकिन वाघेला के पार्टी छोड़ने के बाद वे कांग्रेस में ही डटे रहे लेकिन अब उनके भाजपा के पाले में जाने की अटकलें लग रही हैं। बीते पांच साल से राज्‍य में कांग्रेस विधायकों के भाजपा में शामिल होने का सिलसिला चल रहा है, जो अभी तक नहीं थम रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *