गीतकार योगेश का निधन, लता मंगेशकर ने दी श्रद्धांजलि

मुंबई

दिग्गज गीतकार योगेश का शुक्रवार को निधन हो गया है. वो 77 साल के थे. योगेश ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपना बड़ा योगदान दिया है. हिंदी सिनेमा की महान कलाकार लता मंगेशकर ने उनके निधन की खबर सोशल मीडिया पर दी. लता मंगेशकर ने योगेश को श्रद्धांजलि अर्पित की.

लता ने दी गीतकार योगेश को श्रद्धांजलि

लता मंगेशकर ने सोशल मीडिया पर लिखा- 'मुझे अभी पता चला कि दिल को छूनेवाले गीत लिखने वाले कवि योगेश जी का आज स्वर्गवास हो गया है. ये सुनकर मुझे बहुत दुख हुआ. योगेश जी के लिखे गीत मैंने गाए. योगेश जी बहुत शांत और मधुर स्वभाव के इंसान थे. मैं उनको विनम्र श्रद्धांजलि अर्पण करती हूं.' योगेश के साथ लता मंगेशकर ने कई फिल्मों में काम किया है.

बता दें कि योगेश ने कहीं दूर जब दिन ढल जाए और जिंदगी कैसी है पहेली जैसे हिट सॉन्ग के लिरिक्स लिखे हैं. उन्होंने ऋषिकेश मुखर्जी और बासु चटर्जी जैसे बड़े डायरेक्टर्स के साथ काम किया है. योगेश को अपना पहला ब्रेक गीतकार के रूप में फिल्म Sakhi Robin (1962) से मिला, जिसमें उन्होंने छह गीत लिखे. उन्होंने छोटी सी बात (1976), बातों बातों में (1979), मंज़िल (1979), रजनीगंधा (1974), प्रियतमा (1977) मंजिलें और भी हैं (1974) और कई और फिल्मों के लिए सॉन्ग लिखे.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *