गलवान घाटी में कोविड-19 अस्पताल के  वार्डों का नाम भारतीय सेना के जवानों के नाम, कर्नल संतोष बाबू के नाम का ICU

 नई दिल्ली  
कोविड-19 अस्पताल के  वार्डों का नाम भारतीय सेना के उन जवानों के नाम पर रखा जाएगा, जिन्होंने पिछले महीने लद्दाख के संघर्ष में शहीद हुए थे। रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (DRDO) ने शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि देने के बाद नए अस्पताल के अलग-अलग वार्डों के नाम शहीदों के नाम तय किए हैं।

डीआरडीओ के चेयरमैन संजीव जोशी ने कहा कि भारतीय सेना के जवानों के सम्मान में जिन्होंने 15 जून को गालवान घाटी संघर्ष में अपनी जान गंवाई थी, उनके नाम पर दिल्ली के नए सरदार वल्लभभाई पटेल कोविड-19 अस्पताल के विभिन्न वार्डों के नाम रखे गए हैं। 

अस्पताल में आईसीयू और वेंटीलेटर वार्ड का नाम कर्नल बी संतोष बाबू के नाम पर रखा गया है, जो 15 जून की गालवान घाटी में चीन सैनिकों के साथ हुई हिंसक झड़प में शहीद हो गए थे।

गृहमंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को नई कोविड -19 अस्पताल का उद्घाटन करेंगे। 1,000 बेड वाले केंद्र में विशेष गहन देखभाल इकाई बेड भी होंगे और पूरी तरह से वातानुकूलित होंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को लद्दाख का दौरा किया था और चीन को एक कड़ा संदेश देते हुए कहा कि विस्तारवाद का युग समाप्त हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *