खेमेबाजी में अटका धमतरी जिला कांग्रेस का चुनाव, निकाय चुनाव में हो सकता है नुकसान

धमतरी
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के धमतरी जिला कांग्रेस अध्यक्ष (Dhamtari District Congress President) का चुनाव (Election) एक बार फिर पार्टी की गुटीय खींचतान में फंस कर रह गया है. एक तरफ जहा बीजेपी (BJP) ने आगामी निकाय चुनाव (Election) से पहले तय समय पर सांगठनिक फेरबदल पूरा कर लिया है. वहीं कांग्रेस (Congress) अंदरूनी लड़ाई में उलझी पड़ी है. जिले के मौजूदा अध्यक्ष मोहन लालवानी (Mohan Lalwani) बीते करीब 5 साल से अध्यक्ष के पद पर हैं और एक विशेष गुट के माने जाते हैं. ये गुट अपनी पसंद का चेहरा जिला अध्यक्ष के पद पर देखना चाहता है. वहीं पूर्व विधायक गुरूमुख सिंह होरा का खेमा भी पूरा जोर लगाए हुए है कि अध्यक्ष उनका अपना कोई बने.

धमतरी कांग्रेस (Dhamtari Congress) के दोनों खेमों ने संगठन और सरकार में अपने अपने आकाओं के जरिये भरपूर दबाव बना रखा है. दो तरफा दबाव के चलते आला कमान किसी एक राह पर नहीं बढ़ पा रहा है. इसका सीधा असर आगामी चुनाव की जमीनी तैयारी पर सीधा दिख रहा है. क्योंकि जमीनी कार्यकर्ता उलझन में हैं कि वर्तमान अध्यक्ष का नेतृत्व कायम रहेगा या नए नेता के साथ नई नीति पर काम करना पड़ेगा.

शहर के राजनीतिक जानकार जुनैद रिजवी इस स्थिति को कांग्रेस के लिए सीधे नुकसान से जोड़ कर देखते हैं. उनका कहना है कि यदि हालात में सुधार नहीं हुए तो आगामी निकाय चुनाव में कांग्रेस को बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है. इसको लेकर पार्टी के आला नेताओं को समय रहते उचित निर्णय ले लेना चाहिए. हालांकि पार्टी के प्रमुख नेता सीधे कुछ नहीं कह रहे हैं. कांग्रेस के धमतरी जिला अध्यक्ष मोहन लालवानी का कहना है कि अध्यक्ष चुनाव आला कमान का अधिकार क्षेत्र है. इस मामले में वे ही निर्णय लेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *