खाने के वीडियो पोस्ट करने पर सेलिब्रिटीज पर भड़कीं सानिया मिर्जा, सोनी राजदान-दिया मिर्जा ने दिया यूं जवाब

 नई दिल्ली 
भारतीय महिला टेनिस स्टार सानिया मिर्जा उन हस्तियों से ज्यादा खुश नहीं हैं, जो लॉकडाउन के दौरान सोशल मीडिया पर खाना बनाने के वीडियो और फोटो पोस्ट कर रहे हैं। सानिया ने ट्विटर पर ऐसे लोगों को फटकार लगाई है। कोरोना वायरस 'कोविड-19' के संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन के 10वें दिन इससे संक्रमितों का आंकड़ा तीन हजार के पार हो गया और इसके कहर से मरने वालों की संख्या 75 तक पहुंच गई। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार शनिवार (4 अप्रैल) रात तक देश भर में कोरोना वायरस से 3072 लोग संक्रमित हुए हैं और 75 लोग इसकी चपेट में आकर अपनी जान गंवा चुके हैं। इस घातक वायरस से संक्रमित हुए 213 लोग हालांकि स्वस्थ भी हो गए हैं।

ऐसे में हर कोई अपनी तरफ से मदद करने की कोशिश कर रहा है। सानिया ने भी लॉकडाउन की वजह से खाने को मोहताज हुए मजदूरों और जरूरतमंदों के लिए एक करोड़ से ज्यादा फंड जुटाए हैं, लेकिन लॉकडाउन के दौरान वह सोशल मीडिया पर खाना बनाने और उसकी वीडियो या तस्वीरें डालने वालों से काफी खफा नजर आ रही हैं। हालांकि, इस ट्ववीट के बाद सानिया को अपनी इंस्टा स्टोरी की वजह से ट्रोलिंग का भी शिकार होना पड़ा।
 
सानिया मिर्जा ने ऐसे लोगों को सोशल मीडिया पर फटकार लगाते हुए लिखा, “ खाना बनाने का वीडियो और फोटो पोस्ट कर करके क्या अब तक हमारा मन नहीं भरा है।” उन्होंने कहा, “केवल, इतना ही कहना था कि सैंकड़ो, हजारों लोग ऐसे हैं खास कर हमारी पास इस दुनिया में जो भूख की वजह से मर रहे हैं और दिनभर खाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं ताकि अगर उनका भाग्य हो तो उन्हें एक वक्त का खाना नसीब हो जाए।” 
 
सानिया मिर्जा के इस ट्वीट पर बॉलीवुड अभिनेत्री दिया मिर्जा ने रिएक्शन देते हुए लिखा, ''सानिया… मैं आपको नहीं बता सकती कि मैंने इस बारे में कितनी बार सोचा… खासतौर से इंस्टा पर ऐसी पोस्ट्स, लेकिन मुझे लगता है कि हर किसी का मुकाबला करने का अपना तरीका है। एक चीज जो मैं रोज सीख रही हूं, वो ये है कि ये जजमेंट पास करने का समय नहीं है। तो सबसे अच्छा है कि हम अपना काम करें और अपना तरीका निकालें।''
 
इसके बाद आलिया भटट् की मां सोनी राजदान ने भी ट्वीट करते हुए लिखा, ''सच…  ऐसा सबके साथ है, जो एक लिए सही है वो दूसरे के लिए कहीं ना कहीं गलत हो सकता है। इसी लॉजिक के साथ जब कोई  नए कपड़ों के साथ अपनी तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हैं तो क्या हम उन लोगों के बारे में सोचते हैं, जिनके पास कपड़े नहीं है।''
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *