खरे के घर मिला 10 लाख का विदेशी नस्ल का कुत्ता

भोपाल
लोकायुक्त के छापे में अरबपति निकले इंदौर के सहायक आबकारी आयुक्त आलोक खरे को लेकर लगातार बड़े खुलासे हो रहे हंै। छापे में खरे के भोपाल वाले घर से विदेशी प्रजाति का एक कुत्ता भी मिला है। यह कुत्ता डूडल प्रजाति का है और इसकी कीमत 10 लाख रुपए है। यही नहीं वे लग्जरी लाइफस्टाइल वाले अफसरों में गिने जाते हैं। स्कूल टीचर पिता के इस अफसर बेटे को अकसर लाखों रुपए कीमत की घड़ी पहने देखकर अच्छे-अच्छे लोगों को रसख होने लगता था। इस घड़ी में ब्लू डायमंड जड़े हुए हैं। इसके अलावा खरे का रायसेन में 36 एकड़ जमीन पर फार्म हाउस भी मिला है। इस फार्म हाउस में अमरूद और सीताफल की खेती की जा रही है।

सबसे ज्यादा फोकस अमरूद की खेती में रहता है। उनके फार्म हाउस के अमरूद 500 से लेकर एक किलो तक के वजनी होते हैं। खेती की निगरानी ड्रोन कैमरे से की जाती है। फार्म हाउस से निकलने वाले अमरूद की बिक्री दिल्ली और मुंबई जैसे शहरों में होती है। यह खुलासा लोकायुक्त संगठन पुलिस द्वारा खरे के निवास समेत सात ठिकानों पर मारे गए छापे में हुआ है। रायसेन के आसपास उनकी लगभग 74 एकड़ जमीन है। रायसेन किले के ठीक नीचे भोपाल और रायसेन मार्ग पर उनका 36 एकड़ का फार्म हाउस है। इसकी कीमत लगभग डेढ़ करोड़ रुपए आंकी जा रही है। यह फार्म हाउस नगर पालिका क्षेत्र में है।

पांच संपत्ति की कीमत पर एक करोड़ रुपए से अधिक
खरे के पास जो संपत्ति मिली है, उसमें से पांच ऐसा है, जिनकी कीमत एक करोड़ रुपए से अधिक आंकी जा सकती है। इसमें भोपाल के दोनोंमकान की कीमत लगभग एक-एक करोड़ रुपए बताई जा रही है। रायसेन के एक फार्म हाउस के अलावा इंदौर भोपाल में आफिस के लिए माल में खरीदे गए दफ्तर की कीमत भी एक-एक करोड़ रुपए बताई जा रही है। खरे भोपाल में जिस मकान में रहते हैं, उसकी कीमत लगभग एक करोड़ रुपए आकी गई है। खरे और उसके परिवार के नाम पर बहुत सारे बैंक खातों का पता चला है। खरे के नाम पर 16 और पत्नी मीनाक्षी के नाम पर 22 बैंक खाते मिले हैं। बताते हैं कि कई शहरों में उसके खाते हैं। पुलिस ने बैंकों को पत्र लिखकर कहा कि खरे के नाम पर जितने भी बैंक खाते हैं, उनके सीज कर दिया जाए। उनके पास 75 लाख रुपए की एफडी का पता चला है।

फिल्टर प्लांट और सोलर पैनल भी मिले
फार्म हाउस में पानी के लिए फिल्टर प्लांट और बिजली के लिए सोलर पैनल भी लगा है। पानी का पूरा सिस्टम अंडर ग्राउंड है। अकेले पेड़ और बिजली के उत्पादन कर लाखों रुपए खर्च किए गए हैं। ड्रोन कैमरे का खर्च अलग है। नगर पालिका के अलावा इमलिया डबरा गांव में लगभग 58 एकड़ जमीन है। उक्त जमीन पर फार्म हाउस बना है। उस फार्म हाउस में वेयर हाउस का निर्माण भी खरे ने कराया है। खुद के अलावा पिता-पत्नी और बेटियों के नाम पर मिली संपाि खरे के पास जो अकूत संपत्ति मिली है, उसमें ज्यादातर उनके नाम पर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *