क्वारंटाइन में तंग कर रहे जमाती, दरवाजे पर पॉटी, दो पर FIR

नई दिल्ली
तबलीगी जमात के लोग कैसे क्वारंटाइन सेंटर में मेडिकल स्टाफ को तंग कर रहे है इसका मामला सामने आया है। दिल्ली के नरेला स्थित क्वारंटाइन सेंटर की तरफ से एक एफआईआर दर्ज करवाई गई है, जिसमें तबलीगी जमात के दो लोगों का नाम है। दोनों पर आरोप है कि उन्होंने स्टाफ को तंग करने के लिए उसी कमरे के सामने पॉटी कर दी, जिसमें उन्हें रखा गया था।

पुलिस एफआईआर के मुताबिक, यह घटना 4 अप्रैल की है। जिन दो लोगों के खिलाफ शिकायत है वे दोनों तबलीगी जमात के दिल्ली कार्यक्रम में शामिल हुए थे। फिलहाल उन्हें नरेला सेंटर में रखा गया है। शिकायत में यह भी कहा गया है कि दोनों मेडिकल टीम की बात नहीं मान रहे हैं, जिससे सेंटर में मौजूद बाकी लोगों को भी खतरा है। शिकायत में दोनों के नाम भी दिए गए हैं।

शिकायत में कहा गया है कि 4 अप्रैल को सैनिटाइजेशन के दौरान स्टाफ ने बताया कि कुछ लोगों ने कमरा नंबर 212 के बाहर पॉटी कर दी है। FIR में कमरे में रहनेवाले दो शख्स का नाम है। इसमें मोहम्मद फहद (25 साल) और जहीर (18 साल) शामिल है। दोनों को बाराबंकी का बताया गया है। आगे लिखा है कि दोनों पर ही पॉटी करने का शक है, ये दोनों मेडिकल स्टाफ की सलाह भी नहीं मान रहे जिससे बाकियों को भी खतरा है।

18 मार्च को दिल्ली के निजामुद्दीन में स्थित मरकज में तबलीगी जमात का एक कार्यक्रम हुआ था, जिसमें करीब 3000 लोग शामिल हुए थे। इनमें इंडोनेशिया, मलेशिया से आए लोग भी शामिल थे। पिछले ही हफ्ते पता चला कि मरकज में लॉकडाउन के बावजूद हजारों लोग जमा हैं, जिसके बाद उन्हें निकालने की कवायद शुरू हुए। उसमें से करीब 2300 लोग निकाले गए। सभी को अलग-अलग क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *