क्लस्टर बम के इस्तेमाल के आरोप को सेना ने बताया पाक का झूठ

नई दिल्ली

भारतीय सेना ने शनिवार को कहा कि पाकिस्तानी सेना समय-समय पर आतंकवादियों की घुसपैठ कराने की कोशिश करती है और उन्हें कई तरह के हथियार देकर उनकी मदद करती है. सेना ने कहा, भारत ने कई बार मिलिटरी ऑपरेशन की वार्ता में स्पष्ट कर दिया है कि उसे ऐसी हरकतों के खिलाफ कार्रवाई करने का अधिकार है.

भारतीय सेना ने कहा, 'हमारी कार्रवाई केवल मिलिटरी टारगेट और उन आतंकियों के खिलाफ है जिन्हें पाकिस्तान आर्मी की शह मिलती है. भारत की ओर से क्लस्टर बम दागे जाने के आरोप और कुछ नहीं बल्कि पाकिस्तान का एक और झूठ, छल और कपट है.' सेना ने कहा कि मोर्टार बम में सुराख क्लस्टर बम नहीं हो सकते. सेना पाकिस्तानी दुष्प्रचार को बेनकाब कर रही है.

भारतीय सेना का यह बयान डीजी आईएसपीआर (पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता) के एक ट्वीट के बाद आया है. डीजी आईएसपीआर ने एक ट्वीट में लिखा है, 'भारतीय सेना की ओर से क्लस्टर बम का इस्तेमाल अंतरराष्ट्रीय संधि का उल्लंघन है और इसकी आलोचना होनी चाहिए.'

गौरतलब है कि पाकिस्तान की ओर से नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर संघर्षविराम उल्लंघन के बाद भारत की मुंहतोड़ जवाबी कार्रवाई से पाकिस्तान में हड़कंप मच गया है. संवेदनशील एलओसी के पास पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में एक बांध के निर्माण में लगे पचास चीनी नागरिकों को वहां से हटा दिया गया. पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय सेना की लगातार गोलाबारी के मद्देनजर एलओसी के पास काम कर रहे पचास चीनी नागरिकों को वहां से हटा दिया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *