क्रिकेट में रेकॉर्डतोड़ जारी, अब शमी के सबसे तेज 100 विकेट

नेपियर
ऑस्ट्रेलिया के बाद न्यू जीलैंड दौरे पर भी टीम इंडिया का रेकॉर्डतोड़ प्रदर्शन जारी है। नेपियर में भारत और न्यू जीलैंड के बीच पहला वनडे जारी है और भारतीय बोलर पूरे जोश में नजर आ रहे हैं। मोहम्मद शमी ने न्यू जीलैंड को शुरुआती 2 झटके देने के साथ ही एक खास उपलब्धि भी अपने नाम कर ली। शमी ने जैसे ही न्यू जीलैंड के ओपनर मार्टिन गप्टिल को पारी के दूसरे ओवर की पांचवीं गेंद पर बोल्ड किया, वह वनडे इंटरनैशनल में सबसे तेज 100 विकेट वाले भारतीय गेंदबाज बन गए। 28 वर्षीय शमी ने मैच में भारत को पहली सफलता दिलाई और पारी के दूसरे ही ओवर में गप्टिल (5) को पविलियन भेज दिया।

भारत और मेजबान न्यू जीलैंड के बीच 5 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच नेपियर में खेला जा रहा है। न्यू जीलैंड ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। गप्टिल ने 9 गेंदों पर 1 चौके की मदद से 5 रन बनाए और उन्हें शमी ने बोल्ड किया। वह वनडे में शमी का 100वां शिकार बने।

शमी अपने वनडे इंटरनैशनल करियर का 56वां मैच खेल रहे हैं और उन्होंने इरफान पठान का रेकॉर्ड तोड़ा। पठान ने 59 मैचों में अपने वनडे इंटरनैशनल करियर के 100 विकेट पूरे किए थे। इसके अलावा पूर्व भारतीय पेसर जहीर खान ने 65 मैचों में, अजित अगरकर ने 67 मैचों में और जवागल श्रीनाथ ने 68 मैचों में अपने वनडे इंटरनैशनल करियर के 100 विकेट पूरे किए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *