कोहली को नंबर-4 पर बल्लेबाजी से समस्या नहीं, ऊपरी क्रम में आएंगे मैक्सवेल

हैदराबाद
कोई भी कप्तान अपने बल्लेबाजी क्रम को व्यवस्थित करना चाहता है और प्रतिद्वंद्वी कप्तान विराट कोहली और आरोन फिंच वर्ल्ड कप 2019 से पहले कुछ छोटे-छोटे बदलाव करने के लिए तैयार हैं। भारतीय कप्तान जहां जरूरत पड़ने पर नंबर-4 पर बल्लेबाजी करने के लिए तैयार हैं, वहीं ऑस्ट्रेलियाई कप्तान फिंच ने स्पष्ट किया कि टी20 सीरीज में जीत के नायक रहे ग्लेन मैक्सवेल बल्लेबाजी क्रम में ऊपर आएंगे। हाल में भारतीय कोच रवि शास्त्री ने संकेत दिए थे कि कोहली विश्व कप में चौथे नंबर पर खेल सकते हैं और कप्तान ने शुक्रवार को कहा कि यह बड़ा मसला नहीं है। 

कैप्टन कोहली ने कहा, ‘अगर किसी मैच में किसी चरण में या किसी खास मैच से पहले यह टीम की जरूरत है तो मुझे ऐसा करने में खुशी होगी। मैंने बहुत बार नंबर-4 पर बल्लेबाजी की है, इसलिए मैं इस नंबर पर खुद को आजमाना नहीं चाहता हूं क्योंकि मैं पहले भी कई अवसरों पर इस नंबर पर बल्लेबाजी कर चुका हूं।’  ग्लेन मैक्सवेल ने भारत के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनैशनल मैच में शतक जड़ने के बाद संकेत दिए थे कि वह वनडे में भी शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी करना चाहते हैं। मेहमान टीम के कप्तान फिंच ने पहले वनडे की पूर्व संध्या पर इस आक्रामक बल्लेबाज को ऊपरी क्रम में उतारने के संकेत दिए।

फिंच ने कहा, ‘ग्लेन को नंबर-7 के बजाय शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी करने का मौका मिलेगा। वह भारत के खिलाफ पिछली सीरीज में नंबर-7 पर उतरे थे। वह बेहतरीन फॉर्म में हैं। वह वनडे के भी बेहतरीन क्रिकेटर हैं। मैं पक्के तौर पर नहीं कह सकता कि वह किस क्रम में बल्लेबाजी करेंगे लेकिन मुझे लगता है कि यह नंबर-7 से ऊपर होगा।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *