कोहली की पसंद रवि शास्त्री फिर बने टीम इंडिया के कोच

मुंबई

वर्ल्ड कप-2019 के सेमीफाइनल में टीम इंडिया की अप्रत्याशित हार के बाद लगा था कि रवि शास्त्री का कोच पद पर दोबारा चुना जाना मुश्किल है, लेकिन लंबी कवायद के बाद फिर उन्हीं के नाम पर क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) ने मुहर लगा दी. इसके साथ ही 57 साल के रवि शास्त्री एक बार फिर भारतीय टीम के मुख्य कोच पद पर काबिज हो गए. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने मुंबई में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उनके नाम की घोषणा की.

टीम इंडिया के मुख्य कोच के लिए 6 नामों को शॉर्टलिस्ट किया गया था, जिसमें मौजूदा कोच रवि शास्त्री भी शामिल थे. शास्त्री के अलावा दो और भारतीय कोच (पूर्व क्रिकेटर लालचंद राजपूत और रॉबिन सिंह) भी शॉर्ट लिस्ट किए गए थे. आखिरकार कपिल देव के नेतृत्व वाली सीएसी की पहली पसंद रवि शास्त्री बने. इस समिति में अंशुमन गायकवाड़ और शांता रंगास्वामी भी शामिल हैं.

गौरतलब है कि शुक्रवार को बीसीसीआई हेडक्वार्टर में कोच पद के लिए हुए इंटरव्यू में लालचंद राजपूत, रॉबिन सिंह और माइक हेसन उपस्थित हुए, जबकि रवि शास्त्री समेत दो दावेदार स्काइप (SKYPE) के माध्यम से जुड़े. क्रिकइंफो के मुताबिक शॉर्टलिस्ट किए गए 6 में से 5 ही उम्मीदवार बचे थे. फिल सिमंस पहले ही रेस से बाहर हो गए.

 टीम इंडिया के कोच के लिए ये थे रेस में

रवि शास्त्री (उम्र 57; 80 टेस्ट, 150 वनडे इंटरनेशनल)

– टॉम मुडी (उम्र 53; 8 टेस्ट, 76 वनडे इंटरनेशनल)

– माइक हेसन (उम्र 44; खिलाड़ी के तौर पर कोई अनुभव नहीं)

– फिल सिमंस (उम्र 56; 26 टेस्ट, 143 वनडे इंटरनेशनल)

– लाल चंद राजपूत (उम्र 57; दो टेस्ट, 4 वनडे इंटरनेशनल)

– रॉबिन सिंह (उम्र 55; 1 टेस्ट, 136 वनडे इंटरनेशनल)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *