कोलकाता की पिच पर खेलना दिल्ली के लिए भी होगा मजेदार

नई दिल्ली
आईपीएल का 26वां मैच आज कोलकाता के ईडन गार्डंस स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाना है। इस मैच में सभी की निगाहें फॉर्म में चल रहे आंद्रे रसेल पर रहेंगी। वहीं, कोलकाता भी चेन्नै सुपरकिंग्स के हाथों पिछले मैच में मिली हार के बाद दोबारा जीत की राह पर लौटना चाहेगी। वैसे भी ईडन गार्डंस कोलकाता नाइट राइडर्स का होम ग्राउंड है जो चेन्नै के चिदंबरम स्टेडियम की तुलना में कोलकाता के लिए काफी आसान और सकारात्मक होगा। 

क्रिकेट के जानकार हर्षा भोगले के मुताबिक, ईडन गार्डंस की पिच कोलकाता के बल्लेबाजों के काफी अनुकूल है और विकेट अच्छी होने के नाते गेंदबाजों को भी अच्छा प्रदर्शन करने में मदद मिलेगी। अगर कोलकाता होम ग्राउंड पर अपने सभी मैच जीत लेती है तो उसके लिए प्ले ऑफ का रास्ता आसान हो जाएगा। हर्षा भोगले ने लिखा, 'सबसे दिलचस्प बात यह है कि फिरोजशाह कोटला की सुस्त विकेट की तुलना में ईडन गार्डंस की पिच पर खेलना शायद दिल्ली कैपिटल्स को भी रास आएगी। वैसे कोलकाता की पिच बल्लेबाजी के लिए काफी अनुकूल है लेकिन कागिसो रबाडा, ईशांत शर्मा और मॉरिस जैसे गेंदबाजों के साथ दिल्ली यहां गेंदबाजी में भी कोलकाता से अच्छा प्रदर्शन कर सकती है।' 

आपको बता दें कि दिल्ली और कोलकाता के बीच पिछले मैच में रबाडा और रसेल की दिलचस्प जंग दर्शकों को देखने को मिली थी। इन दोनों दिग्गजों की जंग में बाजी दिल्ली ने सुपर ओवर में मारी थी। ऐसे में आज के मैच में भी दर्शकों को रबाडा और रसेल के बीच जबरदस्त जंग की उम्मीद होगी। कोलकाता और दिल्ली के बीच यह मैच आज रात 8 बजे से खेला जाएगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *