कोर्ट ने रॉबर्ट वाड्रा को दी विदेश जाने की अनुमति

नई दिल्ली
दिल्ली की एक अदालत ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को विदेश जाने की अनुमति दे दी है। उन्होंने कारोबारी उद्देश्य के लिए विदेश दौरे की अनुमति मांगी थी। स्पेशल जज अरविंद कुमार ने वाड्रा को 21 सितंबर से 8 अक्टूबर तक स्पेन के दौरे की मंजूरी दी है। बता दें कि वाड्रा मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में जांच का सामना कर रहे हैं और फिलहाल जमानत पर चल रहे हैं। इसी साल अप्रैल में कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में वाड्रा को जमानत देते हुए उनके विदेश जाने पर रोक लगा दी थी।

वाड्रा ने जून में भी कोर्ट से विदेश जाने की अनुमति मिली थी, लेकिन अदालत ने अर्जी को खारिज कर दिया था। इसके बाद 9 सितंबर को उन्होंने एक बार फिर से विदेश दौरे की परमिशन मांगी थी। इस पर कोर्ट ने सुनवाई के लिए 12 सितंबर की तारीख तय की थी। 12 तारीख को सुनवाई के बाद कोर्ट ने 13 तारीख तक के लिए फैसला सुरक्षित रख लिया था।

वाड्रा ने इसी साल जून में ऐसी याचिका दी थी। तब वह मेडिकल पर्पज के लिए लदंन, यूएस और नीदरलैंड जाना चाहते थे। तब कोर्ट ने उन्हें अमेरिका और नीदरलैंड जाने की इजाजत दे दी थी, लेकिन लंदन की परमिशन नहीं दी थी। बता दें कि वाड्रा मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े आरोपों का सामना कर रहे हैं। यह मामला लंदन की एक प्रॉपर्टी से जुड़ा है। वह प्रॉपर्टी करीब 1.9 मिलियन पाउंड की है। वह प्रॉपर्टी कथित रूप से वाड्रा की बताई जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *